News Nation Logo

T-20 World Cup: भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के लिए खतरा बना ये देश

क्रिकेट दिग्गज मान रहे हैं, यह टीम ग्रुप की दिग्गज टीमों के लिए खतरा बन सकती है. यह टीम भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड किसी भी टीम के खिलाफ पासा पलट सकती है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 26 Oct 2021, 01:47:12 PM
sharjah 7687689

cricket (Photo Credit: social media)

highlights

  • टी-20 वर्ल्ड कप में बढ़ता जा रहा रोमांच
  • भारतीय टीम हार चुकी है अपना पहला मैच
  • कमजोर मानी जा रही टीम कर सकती है उलटफेर

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान से हार चुका है और सेमीफाइनल के लिए आगे के सभी मैच जीतने की चुनौती है. वहीं, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड भी एक दूसरे को टक्कर देने के लिए रणनीति बना रहे हैं. ये तीनों ही टीम ग्रुप बी में शामिल हैं और अब तक माना जा रहा था की सेमीफाइनल में इन्हीं तीन में से दो टीम क्वालीफाई करेंगी लेकिन ग्रुप की एक टीम अब सबके लिए खतरा बन चुकी है. ये टीम है अफगानिस्तान की टीम. अफगानिस्तान की टीम बेशक नई है लेकिन टी-20 फॉर्मेट में यह दमदार टीम बनकर उभरी है. हालांकि अफगानिस्तान में तालिबान आने ने बाद और राशिद खान के कप्तानी से मना करने के बाद लग रहा था कि शायद अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में बहुत बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन अब यह टीम अपने ग्रुप की तीनों तेजतर्रार टीमों के लिए खतरा बन चुकी है. 

इसे भी पढ़ेंः T-20 World Cup: सलमान बट ने कहा कि पाकिस्तान की गली-गली में हैं वरुण चक्रवर्ती जैसे गेंदबाज

अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड की टीम को जिस तरीके से हराया है, उससे बाकी सभी टीमें दंग रह गई हैं. स्कॉटलैंड की टीम बेशक नई हो लेकिन अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के मैच के दौरान किसी ने उम्मीद नहीं की होगी कि अफगानिस्तान 130 रनों की भयंकर जीत दर्ज करेगा. दरअसल, अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. कमाल की बात इस पारी में 40 डॉट बॉल थीं. यानी शेष 80 गेंदों पर अफगानी बल्लेबाजों ने 190 रन कूट डाले. इस पारी में 13 चौके और 11 छक्के लगे. 

इसके बाद स्कॉटलैंड की पूरी टीम को अफगानिस्तान ने 60 रन पर समेट दिया. कमाल की बात तो ये है कि स्कॉटलैंड के 32 रन पर ही सात विकेट गिर गए थे. हालांकि स्कॉटलैंड नई टीम है लेकिन क्वालीफाइंग राउंड में शानदार प्रदर्शन कर ग्रुप में जगह बनाई है. अब इस जीत के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. जबकि भारत और पाकिस्तान इस समय अफगानिस्तान से नीचे हैं. 

अफगानिस्तान के प्रदर्शन को देख क्रिकेट दिग्गज मान रहे हैं, यह टीम ग्रुप की दिग्गज टीमों के लिए खतरा बन सकती है. यह टीम भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड किसी भी टीम के खिलाफ पासा पलट सकती है. सबसे बड़ी बात अन्य टीमें छोटी टीमों के खिलाफ अपने मैच जीत भी लें तो जितने अंतर से अफगानिस्तान ने जीता है, उतने अंतर से जीतना शायद बहुत मुश्किल होगा. ऐसे में  पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच चुकी अफगानिस्तान अगर बड़ी टीमों में से किसी के भी खिलाफ मैच जीतती है तो स्थिति बहुत रोमांचक हो जाएगी. ऐसे में जो ग्रुप वर्ल्ड कप से पहले कमजोर माना जा रहा था, वहां स्थिति उलट-पुलट भी हो सकती है. अब अफगानिस्तान आगे कैसा प्रदर्शन करती है, इस पर सबकी नजर है. 

First Published : 26 Oct 2021, 01:43:03 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.