logo-image

News State Conclave : भाजपा ने उत्तराखंड में भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया: अनिल बलूनी

हमने उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त कर दिखाया. राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी न्यूज स्टेट के मेगा कॉन्क्लेव में बोल रहे थे.

Updated on: 24 Sep 2021, 06:47 PM

highlights

  • उत्तराखंड में भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया
  • हम उत्तराखंड का विकास करना चाहते हैं.
  • कांग्रेस और अन्य पार्टियों के लोग बीजेपी में आना चाहते हैं

देहरादून:

उत्तरखंड में अगले साल 2022 में विधानसभा का चुनाव है. भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि हम लोकतांत्रिक के हिसाब से चुनाव लड़ेंगे. हमारे यहां लोगों की लाइन लगी है. यह बताता है कि राज्य में फिर बीजेपी सत्ता में आ रही है. 2022 में हमारी फतह होगी.  कांग्रेस कितना चुनौती दे पायेगी, के सवाल पर अनिल बलूनी ने कहा कि कांग्रेस को हम कमजोर नहीं मानते लेकिन हरीश रावत दो-दो जगह से चुनाव क्यों हारे. कांग्रेस के राज में उत्तराखंड में भाई-भतीजावाद और तृष्टिकरण चरम पर थी. हमने उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त कर दिखाया. राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी न्यूज स्टेट के मेगा कॉन्क्लेव में बोल रहे थे.

उन्होंने कहाकि उत्तराखंड की जनता बीजेपी को फिर आशीर्वाद देगी. केदारनाथ का पुनर्निमाण होना क्या छोटी बात है. बीजेपी सरकार में उत्तराखंड का काफी विकास हुआ है.  हम लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी में पद के लिए मार-काट नहीं होती है. हमारे यहां पद नहीं जिम्मेदारी दी जाती है जिसे पूरा किया जाता है. कांग्रेस के नेता दुश्मन देशों की जय जयकर करते हैं. तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं. लेकिन बीजेपी विकास की राजनीति करती है.   

यह भी पढ़ें: News State Conclave : 21 का उत्तराखंड: युवाओं के बीच अच्छी पैठ रखते हैं पुष्कर सिंह धामी

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि हरीश रावत पसंद तो आते हैं, लेकिन समझ नहीं आते हैं. हरीश रावत अंग्रेजी की किताब हैं. जो पंसद तो आती है लेकिन समझ में नहीं आता है. हरीश रावत किसी को सीएम नहीं बनाना चाहते हैं. वे खुद सीएम बनना चाहते हैं.

पंजाब में कांग्रेस में मचे घमासान पर अनिल बलूनी ने कहा कि पंजाब में जो हुआ दुर्भाग्यपूर्ण है. नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाकर वहां के सेनाध्यक्ष बाजवा की तारीफ करते हैं, वो बाजवा जो दिनभर भारत में खून-खराबा करने का षडयंत्र रचता रहता है. अमरिंदर सिंह ने नदजोत सिंह सिद्धू पर जो आरोप लगाया उसकी जांच होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि क्या राहुल और सोनिया को सिद्दू से यह नहीं कहना चाहिए कि बावजा हमारा भाई नहीं, बल्कि दुश्मन है. राहुल और सोनिया को आगे आकर कहना चाहिए था कि कैप्टन के बयान की जांच होनी चाहिए.

अनिल बलूनी ने कहा कि हरीश रावत जब सीएम थे तब भी यहीं काम करते थे. कैप्टन अमरिंदर सिंह कह रहे हैं कि सिद्धू से भारत की सुरक्षा को खतरा है.  हरीश रावत को क्या पाकिस्तान को वोट चाहिए. अगर वे बाजवा को भाई कहेंगे तो हम इसका विरोध करेंगे.

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि हमने उत्तराखंड में भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया. हम उत्तराखंड का विकास करना चाहते हैं. इस समय कांग्रेस और कई पार्टियों के लोग बीजेपी में आना चाहते हैं. इसलिए मैंने कहा था कि भविष्य में हाउस फुल का बोर्ड लगाना पड़ेगा.

अनिल बलूनी ने कहा कि हरीश रावत धरने पर बैठे थे. बाकी कांग्रेस नेता भी यही काम करते थे. कांग्रेस में रोज बयानबाजी हो रही है. आयुष्मान योजना का लाभ सभी को मिला है. अच्छा होता कि वे हमें विकास पर घेरते हैं, विपक्ष की भूमिका ठीक से निभाते हैं.