logo-image

अंकिता मर्डर केसः पुलिस ने आरोपी को फांसी दिलाने का दिया भरोसा, तब हुआ अंतिम संस्कार

अंकिता की हत्या के आरोपी को फांसी की सजा दिलाने के पुलिस के आश्वासन के बाद पौड़ी गढ़वाल श्रीनगर के गंगा घाट पर रविवार शाम को अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार किया गया.

Updated on: 25 Sep 2022, 09:25 PM

श्रीनगर:

अंकिता की हत्या के आरोपी को फांसी की सजा दिलाने के पुलिस के आश्वासन के बाद पौड़ी गढ़वाल श्रीनगर के गंगा घाट पर रविवार शाम को अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार किया गया. इस अंतिम संस्कार में भारी संख्या में लोग मौजूद थे और न्याय की मांग कर रहे थे. यहां मौजूद लोगों ने भारी गम और गुस्से के बीच नम आंखों से अंकिता को विदाई दी. प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. दरअसल, 19 वर्षीय अंकिता भंडारी की हत्या ऋषिकेश के रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य सहित कुछ लोगों ने कर दी थी. 

गौरतलब है कि अंकिता के पिता ने विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तक अंकिता का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था. इसके बाद डीजीपी अशोक कुमार ने अंकिता के पिता वीरेंद्र सिंह भंडारी से फोन पर बात की, उनको आश्वस्त किया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि दोषियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी मजबूती के साथ कोर्ट में केस रखेगी और सारे सबूत ढूंढ लिए जाएंगे. इस संबंध में उन्होंने अंकिता के पिता को बताया कि पुलिस ने उपमहानिरीक्षक पी रेणुका देवी की अध्यक्षता में विशेष जांच दल (सिट) गठित किया है, जो सारे सबूत ढूंढ लेगा.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली सल्तनत को चुनौती देने के लिए इनेलो की रैली में जुटे राजनीति के ये दिग्गज खिलाड़ी

इस बीच उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक न्यूज एजेंसी को बयान दिया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, उन्होंने यह भी कहा कि अंकिता मर्डर केस के सबूतों से छेड़छाड़ किया जाएगा और न ही प्रभावित होंगे. गौरतलब है कि इस मामले में 24 सितम्बर को उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर रितु खंडूरी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर राजस्व पुलिस को खत्म करने की मांग की थी. उन्होंने पत्र में लिखा कि उनके पास आधुनिक हथियार और सही प्रशिक्षण नहीं है अगर होता तो शायद अंकिता हमारे बीच होती.