News Nation Logo
Banner

आप नेताओं और कार्यकर्ताओं का उत्तराखंड सीएम आवास के बाहर ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन

आज उत्तराखंड में सीएम आवास के बाहर आप कार्यकर्ताओं ने जम कर विरोध प्रदर्शन किया. दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल के उत्तराखंड की जनता को 300 यूनिट बिजली फ्री देने की बात पर बीजेपी प्रवक्ता ने दिया था ऐसा बयान.

Written By : Gaveshna | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 16 Jul 2021, 07:29:26 PM
AAP PROTEST

AAP PROTEST (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में सैकड़ों आप कार्यकर्ताओं ने किया सीएम आवास की तरफ कूच 
  • सीएम केजरीवाल के उत्तराखंड की जनता को फ्री बिजली देने पर बोले बीजेपी प्रवक्ता  

उत्तराखंड:

अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि दो पार्टीज के बीच में शुरू हुई बयानबाजी प्रदर्शन तक पहुँच जाती है जिसके बाद मामला किसी हाईवोल्टेज हंगामें का रूप ले लेता है. ऐसा ही कुछ आज उत्तराखंड में देखने को मिला जहां सीएम आवास के बाहर आप कार्यकर्ताओं ने जम कर विरोध प्रदर्शन किया. दरअसल ये पूरा मामला शुरू हुआ दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल के उस बयान से जिसमें उन्होंने उत्तराखंड की जनता को 300 यूनिट बिजली फ्री देने की बात कही थी. बस फिर क्या था छिड़ गई आप और भाजपा में जुबानी जंग जिसका आगाज़ करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने ऐसा बयान दे दिया कि पहुँच गए आप नेताओं समेत आप पार्टी के सभी कार्यकर्ता उत्तराखंड में सीएम आवास के बाहर और शुरू हो गया विरोध प्रदर्शन. आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में सीएम आवास पर न सिर्फ कूंच किया बल्कि जम कर प्रदर्शन भी किया. हालांकि, राजभवन गेट पर पुलिस ने बेरिकेडिंग लगा कर आप कार्यकर्ताओं को रोक्न्स कि कोशिश की जिसके बाद आप कार्यकर्ताओं और पुलिस में नौंक झौंक भी हुई. 

यह भी पढ़ें: कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा-पुनर्विचार करे यूपी सरकार वरना देंगे आदेश

इस पूरे प्रदर्शन के दौरान आप उपाध्यक्ष दीपक बाली का कहना था कि, अरविंद केजरीवाल की बिजली फ्री की गारंटी के बाद बीजेपी बौखला गई है और बौखलाहट में ही अब बीजेपी प्रवक्ता सारी मर्यादा भूल कर उत्तराखंड की स्वाभिमानी जनता के लिए गलत शब्दों का प्रयोग क्र रहे हैं जिसके लिए बीजेपी को शर्म आनी चाहिए और साथ ही उन्हें माफी मांगनी चाहिए. इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि, बिजली जैसी बुनियादी जरूरत उत्तराखंड की जनता का हक है और ये हक आम आदमी पार्टी उत्तराखंड की जनता को हर कीमत पर दिला कर रहेगी. नेता कर्नल कोठियाल ने आगे ये भी कहा कि, वो सीएम से मिलकर उनसे पूछना चाहते हैं कि उन्हें फ्री बिजली मिलती है या नहीं, उनके मंत्रियों को फ्री बिजली मिलती है या नहीं और अगर उत्तराखंड के सीएम को बिजली मुफ्त में मिल सकती है तो उत्तराखंड की जनता को क्यों नहीं.     

वहीं आप नेता रविंद्र जुगरान ने उत्तराखंड मुख्यमंत्री के सामने बीजेपी प्रवक्ता द्वारा उत्तराखंड की जनता को दिए गए गलत बयान का खंडन करने कि मांग रखी. इसके अलावा रविंद्र जुगरान ने ये भी कहा कि, मुख्यमंत्रियों को अपने प्रवक्ताओं को नसीहत देनी चाहिए कि उत्तराखंड की सम्मानित जनता के खिलाफ ऐसे अपशब्दों का प्रयोग न करें. उन्होंने कहा, यहां हजारों मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है फ्री बिजली जनता का अधिकार है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी कार्यसमिति की बैठक आज, सूबे के दौरे प्रियंका, पढ़ें UP-उत्तराखंड की बड़ी खबरें

काफी देर तक प्रदर्शन करने के बाद , पुलिस आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गई जिसमें आप नेता कर्नल कोठियाल, सह प्रभारी राजीव चौधरी,आप उपाध्यक्ष दीपक बाली,राजिया बेग,रविंद्र जुगरान,आप प्रवक्ता नवीन पीरशाली, रविंद्र जुगरान, राजू मौर्य, योगेंद्र चौहान, भरत सिंह, उपमा अग्रवाल, सुधा पटवाल समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

First Published : 16 Jul 2021, 07:29:26 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.