News Nation Logo
Banner

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक आज, सूबे के दौरे प्रियंका, पढ़ें UP-उत्तराखंड की बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी 3 दिन के यूपी दौरे पर आज लखनऊ पहुंच रही हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगी और मिशन 2022 की रणनीति पर चर्चा होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 16 Jul 2021, 10:24:50 AM
UP-Uttarakhand

UP-उत्तराखंड की बड़ी खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों का प्रयागराज से कनेक्शन
  • कांवड़ यात्रा पर आज सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखेगी यूपी सरकार
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर हैं

 

लखनऊ :

लखनऊ से गिरफ़्तार संदिग्ध अलकायदा आतंकियों के बारे में बड़े खुलासे का दावा किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि यूपी में सीरियल ब्लास्ट करने की तैयारी थी. अलकायदा के दो कमांडर लखनऊ आकर धमाके के दिन और जगह बताने वाले थे. इसके साथ ही ब्लास्ट के बाद किस रास्ते और किस साधन से भागना है ये भी पहले से तय कर लिया गया था. वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर हैं. गुरुवार को उन्होंने रेल मंत्री, पर्यटन मंत्री और CDS विपिन रावत से मुलाकात की.

लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों का प्रयागराज से कनेक्शन जुड़ रहा है.  एक नामी इंजीनियरिंग कालेज के दो छात्रों के आतंकियों के संपर्क में होने की बात कही जा रही है. दावा किया जा रहा है कि मिनहाज पाकिस्तान और कश्मीर के हैंडलर की पूरी मंशा को समझ कर उनकी साजिश को अंजाम दे रहा था. मिनहाज ने ही मसीरुद्दीन को भी विस्फोट की साजिश में कश्मीर के हैंडलर से बात करवा कर शामिल किया था. इसके अलावा, पकड़ा गया मुस्तकीम धार्मिक कट्टरपंथ के चलते इस साजिश में शामिल हुआ था.

यूपी एटीएस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि मिनहाज ने मसीरुद्दीन को लखनऊ में धमाके के लिए अवैध ईरिक्शा चालकों और उनके मालिकों से संपर्क बढ़ाने की जिम्मेदारी दी थी. जिस कड़ी में मसीरुद्दीन डेढ़ दर्जन ई रिक्शा चालकों के संपर्क में भी पहुंच गया था. मिनहाज ने मसीरुद्दीन को साफ निर्देश दिया था कि वही ईरिक्शा शामिल हो जिनका रजिस्ट्रेशन न हो ताकि भीड़भाड़ वाले इलाके में धमाके से पहले या बाद में पुलिस को ईरिक्शा मिले भी तो उसके मालिक के बारे में कुछ पता न चल सके.

सुप्रीम कोर्ट में आज यूपी में कांवड़ यात्रा को मंज़ूरी दिये जाने को लेकर सुनवाई होगी. यूपी सरकार 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू करने जा रही है तो उत्तराखंड सरकार ने यात्रा पर रोक लगा दी है कोर्ट ने दोनों राज्यों के साथ-साथ केंद्र को भी नोटिस जारी किया है.

लखनऊ में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक सुबह 11 बजे होगी. वर्चुअली होने जा रही इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जुड़ेंगे.  यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार के कयासों ने फिर जोर पकड़ा है. बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम सीएम योगी की एक हाईलेवल बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हुई. वहीं, प्रियंका गांधी 3 दिन के यूपी दौरे पर आज लखनऊ पहुंच रही हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगी और मिशन 2022 की रणनीति पर चर्चा होगी.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर हैं. गुरुवार को उन्होंने रेल मंत्री, पर्यटन मंत्री और CDS विपिन रावत से मुलाकात की. उत्तराखंड ने कांवड़ यात्रा रद्द कर दी है. इसके साथ ही हरिद्वार की सख़्त नाकाबंदी की जा रही है ताकि कोई भी बाहर से हरिद्वार में प्रवेश ना कर सके.

 

First Published : 16 Jul 2021, 10:24:50 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो