News Nation Logo

AAP मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल कोठियाल ने पुरोहितों से की मुलाकात

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल कोठियाल ने गुरुवार 28 अक्टूबर को गंगोत्री पहुंचकर पंडा पुरोहित समाज से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने गंगोत्री में सरकार पर देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों को गुमराह करने का आरोप लगाया.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 28 Oct 2021, 09:21:06 PM
colonel kothiyal

colonel kothiyal (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल कोठियाल ने गुरुवार 28 अक्टूबर को गंगोत्री पहुंचकर पंडा पुरोहित समाज से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने गंगोत्री में सरकार पर देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों को गुमराह करने का आरोप लगाया. उन्होंने देवस्थानम बोर्ड को तुंरत भंग करनी की सरकार से मांग की है. पंडा पुरोहित भी बोर्ड को भंग किए जाने पर अड़े है. पंडा पुरोहितों ने स्पष्ट कर दिया है यदि 30 अक्टूबर तक बोर्ड भंग करने का फैसला नहीं लिया गया तो पंडा पुरोहित समाज बडे आंदोलन को बाध्य हो जायेगा. कर्नल कोठियाल ने भी पंडा पुरोहितों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर कांड पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, डीएम सहित 12 IAS के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि उन्होंने पंडा पुरोहित समाज के लोगों की बात को गंभीरता से सुना. ये सभी लोग सरकार के देवस्थानम बोर्ड बनाने के फैसले से बिल्कुल भी सहमत और खुश नहीं हैं. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस समाज से जुडे लोगों के साथ छलावा किया है. मुख्यमंत्री के आश्वासन पर पंडा पुरोहितों ने आंदोलन समाप्त कर दिया था, सरकार ने बोर्ड के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित की, जिसमें कुछ पुरोहितों को शामिल किए जाने का वादा किया गया था. लेकिन यह सिर्फ एक झूठा आश्वासन था और कुछ नहीं.

यह भी पढ़ें: T-20: यूपी में PAK की जीत का जश्न मनाने वालों पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, मिलेगी यह सजा

कर्नल कोठियाल ने बताया कि, अगर पंडा समाज की मांग पर 30 अक्टूबर को फैसला नहीं होता, तो वह देव स्थानम बोर्ड भंग करने के लिए आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे, उन्होंने सरकार से मांग की है कि, पंडा समाज की मांगों पर शीघ्र अमल होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी तरह से पंडा समाज के साथ खडी है और जब तक उनकी मांगों को नहीं मान लिया जाता उन्हें आप पार्टी की ओर से पूर्ण सहयोग और समर्थन किया जायेगा. इस दौरान पंडा पुरोहित समाज के कई लोग और आप कार्यकर्ता गंगोत्री मंदिर परिसर में मौजूद रहे.

First Published : 28 Oct 2021, 09:21:06 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो