logo-image

प्रतापगढ़ में युवक को जिंदा जलाकर मार डाला, लोगों ने पुलिस की गाड़ियां फूंकी

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक युवक को पेड़ से बांध कर जिंदा जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिले के फतनपुर कोतवाली क्षेत्र के भुजौनी गांव में यह घटना हुई है. सूचना के बाद पहुंची पुलिस पर गांव वालों ने अपना गुस्सा दिखाया.

Updated on: 02 Jun 2020, 12:14 PM

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक युवक को पेड़ से बांध कर जिंदा जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिले के फतनपुर कोतवाली क्षेत्र के भुजौनी गांव में यह घटना हुई है. सूचना के बाद पहुंची पुलिस पर गांव वालों ने अपना गुस्सा दिखाया. उग्र भीड़ ने पुलिस के दो वाहनों व एक चीता मोबाइल को आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई. मौके पर आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे तब जाकर मामला शांत हुआ.

यह भी पढ़ें- कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के परिवार की ट्रेवल हिस्ट्री छिपाई गई थी : सूत्र

मौके पर आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे तब जाकर मामला शांत हुआ. पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय मृतक अंबिका पटेल भुजौनी गांव की ही एक युवती से प्रेम करता था. जिसे लेकर दोनों परिवारों के बीच तनाव चल रहा था.

यह भी पढ़ें- दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका, एशिया की सबसे बड़ी ड्रग जब्ती में डी-कंपनी का कनेक्शन

कुछ दिन पहले अंबिका पटेल ने प्रेमिका के साथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. जिसे लेकर युवती के परिजनों ने अंबिका पर मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन कुछ दिन बाद उसे जमानत मिल गई.

यह भी पढ़ें- चीन के आक्रामक रवैये पर बोला अमेरिका, ताकत नहीं कूटनीति का करें इस्तेमाल

मृतक के परिजनों का आरोप है कि सोमवार की रात को कुछ लोग आए और अंबिका को उठाकर ले गए. उन्होंने अंबिका को पेड़ से बांधकर पेट्रोल डालकर जिंदा फूंक दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. सूचना के बाद पहुंची पीआरवी 112 और सीओ फतनपुर की गाड़ी को लोगों ने आग के हवाले कर दिया. नाराज ग्रामीणों का रुख देखकर पुलिस वालों ने भागकर अपनी जान बचाई. एसपी को जब इस बात की जानकारी दी गई तो वह मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और हालात को नियंत्रण में लिया. इस हत्याकांड के दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.