News Nation Logo

प्रियंका गांधी की ओर से भेजी गई बसों की लिस्‍ट में ऑटो-कार-बाइक के नंबर, योगी सरकार का आरोप

उत्‍तर प्रदेश में बसों पर राजनीति गरमाती जा रही है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दावा किया है कि राज्य सरकार को कांग्रेस ने बसों की जो लिस्ट उपलब्‍ध कराई है, उसमें कई नंबर तिपहिया वाहन, बाइक और कार के हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 19 May 2020, 12:14:48 PM
yogi Adityanath, Priyanka Gandhi

प्रियंका की ओर से भेजी गई बसों की लिस्‍ट में ऑटो-कार-बाइक के नंबर (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

उत्‍तर प्रदेश में बसों पर राजनीति गरमाती जा रही है. अब सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दावा किया है कि राज्य सरकार को कांग्रेस ने बसों की जो लिस्ट उपलब्‍ध कराई है, उसमें कई नंबर तिपहिया वाहन, बाइक और कार के हैं. मृत्युंजय कुमार ने इसकी लिस्ट भी जारी की है. इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Vadra) ने यूपी सरकार को मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए 1000 बसें उपलब्‍ध कराने की पेशकश की थी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका गांधी के इस प्रस्‍ताव को स्वीकार कर कांग्रेस को बैकफुट पर खड़ा कर दिया था. राज्‍य सरकार की ओर से प्रियंका गांधी को बसों की लिस्ट उपलब्‍ध कराने का अनुरोध किया गया था.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस से बचने के लिए मलेरिया की दवाई ले रहा हूं : डोनाल्ड ट्रंप

अब सीएम योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार का दावा है कि कांग्रेस की ओर से दी गई लिस्ट में घालमेल है. उन्होंने एक वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर का जिक्र करते हुए बताया, 10 नंवबर 2016 को रजिस्टर कराया गया वाहन यूपी83टी1006 प्रियंका गांधी की ओर से उपलब्‍ध कराई गई लिस्‍ट में शामिल है और यह बस नहीं, थ्री व्हीलर है.

इसी तरह आरजे14टीडी1446 एक बस न होकर कार है. इसके साथ ही दो-तीन और वाहनों के बारे में भी उन्‍होंने जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें : चीन के असर से आजाद हो WHO, नहीं तो सदस्‍यता भी छोड़ देगा अमेरिका : राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप

उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से प्रियंका गांधी के निजी सचिव को पत्र लिखकर कांग्रेस की ओर से भेजी जाने वाली 1000 बसों का फिटनेस प्रमाण पत्र, रजिस्ट्रेशन नंबर, ड्राइवर और परिचालक का पूरा ब्योरा मांगा गया था. फिर कांग्रेस ने वाहनों की लिस्ट यूपी सरकार को भेजी गई थी.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 12:14:48 PM