logo-image

यूपी में अब रोज खुलेंगी शराब की दुकानें, योगी सरकार के फैसले से शराबियों में खुशी की लहर

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान शराब पर प्रतिबंध लगने के बाद शराब के शौकीनों को बड़ा झटका लगा था लेकिन धीरे-धीरे सरकार ने इस प्रतिबंध में ढील दी.

Updated on: 23 Jul 2020, 07:09 PM

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के एक फैसले से शराब पीने वालों में खुशी की लहर दौड़ गई है. आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान शराब पर प्रतिबंध लगने के बाद शराब के शौकीनों को बड़ा झटका लगा था लेकिन धीरे-धीरे सरकार ने इस प्रतिबंध में ढील दी. लेकिन यूपी में शराब पीने वालों में तब गजब का उत्साह दिखाई दिया जब योगी सरकार ने शराब की दुकानों को पूरे सप्ताह खुले रखने का आदेश दे दिया. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार को सप्ताह में सभी दिनों के लिए शराब की दुकानों को खोले जाने का आदेश दे दिया है. आपको बता दें कि इस खबर के बाद यूपी के शराबियों में खुशी की लहर दौड़ गई. 

इसके पहले 10 जुलाई को कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन में ढील देते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सप्ताह नें रविवार और शनिवार के अलावा सभी दिनों में शराब की दुकानें खोले जाने का आदेश दिया था. इस दौरान प्रदेशभर में शराब दुकानें बंद रहेंगी. आबकारी विभाग ने शासन की मंशा के मुताबिक यूपी के सभी बार, ठेके व भांग की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया था. 

यह भी पढ़ें-झारखंड: अवैध शराब के विरुद्ध अभियान पर गये दल पर हमला, आधा दर्जन अधिकारी-कर्मचारी घायल

सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुली रहेंगी  शराब की दुकानें
यूपी सरकार द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि, वो आबकारी अनुज्ञापन जो कंटेनमेंट जोन के बाहर संचालित हैं उन्हें गृह विभाग के 14 जुलाई के शासनादेश के प्रावधान जिसके मुताबिक हर सप्ताह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक बंदी की व्यवस्था की गई है उससे बाहर रखा जाता है. इस आदेश के मुताबिक सभी देशी शराब विदेशी शराब, बीयर और भांग की फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप जो कंटेनमेंट जोन के बाहर हैं वो दुकानें रोज सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुली रहेंगी. आपको बता दें कि योगी सरकार के इस फैसले के बाद राज्य में शराब पीने वालों और शराब कारोबारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

यह भी पढ़ें-अब कागज की बोतल में मिलेगी शराब, स्वास्थ्य के लिए कम होगा हानिकारक

पीएम मोदी ने 24 मार्च को किया था लॉकडाउन का ऐलान 
आपको बता दें कि इसके पहले 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था. पीएम के संपूर्ण लॉकडाउन के ऐलान करने के बाद देश में शराब की दुकानें भी बंद कर दी गई थीं. आपको बता दें कि इस संपूर्ण लॉकडाउन के ऐलान के बाद देश को बहुत राजस्व का नुकसान हुआ.  ऐसे में सरकार को लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लेना पड़ा. लॉकडाउन के महज 41 दिनों के बाद ही 4 मई से सरकार को शराब की दुकानें खोलने का आदेश जारी करना पड़ा.