News Nation Logo

माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब से UP लाने की तैयारी, परिवार को एनकाउंटर का डर

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को योगी सरकार यूपी लाने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि यूपी का ये बाहुबली नेता इन दिनों पंजाब की जेल में बंद है, योगी सरकार की इसकवायद के बारे में सुनते ही बाहुबली नेता के परिजनों को एनकाउंटर का डर सत

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 Jan 2021, 07:47:28 PM
cm yogi mukhtar

मुख्तार अंसारी को यूपी लाएगी योगी सरकार (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को योगी सरकार यूपी लाने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि यूपी का ये बाहुबली नेता इन दिनों पंजाब की जेल में बंद है, योगी सरकार की इसकवायद के बारे में सुनते ही बाहुबली नेता के परिजनों को एनकाउंटर का डर सताने लगा है. मुख्तार अंसारी मौजूदा समय पंजाब की रोपड़ जेल मे बंद हैं वो यूपी से जुड़े आपराधिक मामलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होने वाली पेशी में नहीं पेश हो रहे हैं जिसकी वजह से सुनवाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इसके पहले भी मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाने की कोशिश की थी लेकिन पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने यूपी की योगी सरकार के मंसूबों पर पानी फेर दिया था और मुख्तार को पंजाब की जेल में रोकने के लिये तीन महीने का वक्त और बढ़ा दिया था.

यह भी पढ़ेंःमुख्तार अंसारी की पत्नी और साले पर शिकंजा, 28 करोड़ 58 लाख की संपत्ति होगी जब्त

मुख्तार पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
योगी सरकार के इस फैसले के बाद अब बाहुबली को यूपी में वापसी से डर लगने लगा है जिसके बाद मुख्तार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.  अब यूपी सरकार ने मुख्तार अंसारी को वापस उत्तर प्रदेश लाने के लिये सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. जिसके बाद सर्वोच्च न्यायालय ने पंजाब सरकार को निर्देश देते हुए कहा है कि मुख्तार अंसारी को पेशी के लिए पंजाब सरकार यूपी की योगी सरकार का सहयोग करे.

यह भी पढ़ेंःमुख्तार अंसारी गिरोह के भूमाफिया ईशा की तीन मंजिला पेरिस प्लाजा मॉल पर चला बुलडोज़र

योगी सरकार ने मुख्तार के होटल पर चलवाया था बुलडोजर
सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद अब गाजीपुर पुलिस एक बार फिर से पंजाब के लिए निकल पड़ी है ताकि यूपी के आपराधिक मामलों को लेकर मुख्तार अंसारी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी करवा सके. आपको बता दें कि यूपी में योगी सरकार लगातार माफियाओं पर तेजी से कार्रवाई कर रही है. जो माफिया फरार चल रहे हैं या जेलों में बंद उनके खिलाफ योगी सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है. अभी पिछले साल के नवंबर में योगी सरकार ने यूपी के मऊ से बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी के होटल 'गजल' पर बुलडोजर चलवा दिया था. आपको बता दें कि ये होटल बाहुबली नेता मुख्तार की पत्नी और बेटे के नाम पर था. 

यह भी पढ़ेंःBJP नेता ने प्रियंका को लिखी चिट्ठी, पूछा- मुख्तार को क्यों संरक्षण दे रही कांग्रेस?

एनकाउंटर के डर से थर-थर कांप रहा बाहुबली का परिवार 
वहीं बाहुबली जिससे कि पूरा इलाका थर-थर कांपता था आज उसका परिवार योगी सरकार से थर-थर कांप रहा है और इस बात की आशंका भी जता रहा है कि कहीं योगी सरकार पंजाब से यूपी लाने के बहाने मुख्तार का एनकाउंटर किए जाने की तैयारी तो नहीं कर रही है. मुख्तार का परिवार पहले ही इस बात की आशंका जता चुका है कि यूपी की जेलों मे उसकी जान को खतरा है, इसलिए वो नहीं चाहते कि मुख्तार को यूपी की किसी भी जेल मे बंद किया जाए. आपको बता दें कि इसके पहले यूपी की जेल में बंद माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की भी जेल मे हत्या हो चुकी है इसके बाद से माफियाओं को जेल में ही मारे जाने का भय भी सताता रहता है.  

First Published : 09 Jan 2021, 07:09:03 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.