logo-image
लोकसभा चुनाव

मुख्तार अंसारी गिरोह के भूमाफिया ईशा की तीन मंजिला पेरिस प्लाजा मॉल पर चला बुलडोज़र

उत्तर प्रदेश में  भूमाफिया के अवैध निर्माणों पर योगी सरकार का बुलडोजर लगातार चल रहा है. इसी क्रम में मुख्तार अंसारी के करीबी मऊ के भूमाफिया ईशा खान के करोड़ों के प्लाजा को आज ध्वस्त कर दिया गया

Updated on: 06 Nov 2020, 06:04 AM

मऊ:

उत्तर प्रदेश में  भूमाफिया के अवैध निर्माणों पर योगी सरकार का बुलडोजर लगातार चल रहा है. इसी क्रम में मुख्तार अंसारी के करीबी मऊ के भूमाफिया ईशा खान के करोड़ों के प्लाजा को आज ध्वस्त कर दिया गया. इस दौरान बड़े संख्या में पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे. सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था के कारण कार्रवाई के दौरान कोई विरोध करने नहीं आया.  

मऊ में शहर कोतवाली के गाजीपुर तिराहे पर स्थित ईशा खान के करोड़ों की लागत से बने पेरिस प्लाजा की आलीशान इमारत को ध्वस्त कर दिया गया. ध्वस्तीकरण से पहले ही प्लाजा को सील कर दिया गया था. आरोप है कि प्लाजा को सरकारी आईटीआई की जमीन पर बनाया गया था. गुरूवार को सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिये जेसीबी लेकर प्रशासन मौके पर पहुंचा. सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के बाद प्लाजा की बिल्डिंग को ढहाने की कार्रवाई शुरू की गई.

बता दें कि इसके सम्बन्ध में वर्ष 2004 से ही मुक़दमा विचाराधीन था.  इससे पहले अगस्त में पारित ध्वस्तीकरण आदेश के विरुद्ध ईशा ने मऊ न्यायालय में अपील किया था. पिछले महीने इसके नियंत्रक प्रधिकारी द्वारा अपील को निरस्त करते हुए ध्वस्तीकरण हेतु आदेश पारित किया गया था.