News Nation Logo
Banner

अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट JP नारायण कन्वेंशन सेंटर बेच सकती है योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पिछले अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट जय प्रकाश नारायण कन्वेंशन सेंटर को बेचने की तैयारी में है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Sep 2020, 11:07:49 AM
JP Narayan Convention Center

अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट JP नारायण कन्वेंशन सेंटर बेच सकती है सरकार (Photo Credit: News Nation)

लखनऊ:

Uttar Pradesh की योगी आदित्यनाथ सरकार पिछले अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट जय प्रकाश नारायण कन्वेंशन सेंटर (JP Narayan Convention Center) को बेचने की तैयारी में है. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शासन को एक प्रस्ताव भेजा हैं, जिसमें जय प्रकाश नारायण कन्वेंशन सेंटर को बेचने की बात कही गई है. लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) ने इस कन्वेंशन सेंटर की कीमत 1642.83 करोड़ निर्धारित की है.  

यह भी पढ़ें: दीपावली तक कुशीनगर से शुरू हो जाएंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें: योगी आदित्यनाथ

पूर्व सपा सरकार ने जय प्रकाश नारायण कन्वेंशन सेंटर बनवाया था. यह अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट था. 2012 से 17 के बीच इस सेंटर का निर्माण हुआ था. इसका शुरुआती बजट 865 करोड़ रुपये था, लेकि बाद में इसकी लागत बढ़ती गई. इस कन्वेंशन सेंटर के निर्माण कार्य पर घोटाले के कई आरोप भी लगे थे. इस पर 881 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं, जबकि JP सेंटर को कम्प्लीट करने के लिए अभी भी 130 करोड़ की दरकार है.

यह भी पढ़ें: फिल्म सिटी पर अखिलेश यादव का तंज- बीजेपी सपा काल की घोषणा का श्रेय लेने को तैयार

सरकार ने पूर्व निर्धारित बजट में ही काम पूरा करने के लिए कहा है. लेकिन लखनई अथॉरिटी ने पुराने बजट में काम पूरा करने को असंभव बताया है. अब लखनई अथॉरिटी ने इसे बेचने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Sep 2020, 10:16:45 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×