logo-image

कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में Weekend Curfew लगा सकती है योगी सरकार  

राज्य में अब Covid-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,173 तक पहुंच गई है.

Updated on: 04 Jan 2022, 07:56 PM

highlights

  • यूपी में ओमिक्रॉन के 18 नए मामले दर्ज किए गए 
  • राज्य में Covid-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,173  
  • ओमिक्रॉन और डेल्टा वैरिएंट के चलते सरकार सख्ती बढ़ा सकती है

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में भारी इजाफा हुआ है. राज्य में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 992 नए मामले सामने आये हैं. कोरोना के नए आंकडे से योगी सरकार हरकत में आ गई है. कोरोना से निपटने के लिए योगी सरकार योजना बना रही है. राज्य में जल्दी वीकेंड कर्फ्यू जैसी सख्त पाबंदियां लागू की जा सकती हैं. इस संबंध में आज शाम यानि मंगलवार को कोरोना को लेकर बनाई गई टीम-09 के साथ राज्य की स्वास्थ्य सलाहकार समिति की मीटिंग होने जा रही है. राज्य में सोमवार को कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 18 नए मामले दर्ज किए गए हैं. पहले यह संख्या 8 थी जो अब बढ़कर 26 हो गई है. वहीं, राज्य में अब Covid-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,173 तक पहुंच गई है.

कोरोना के ओमिक्रॉन और डेल्टा वैरिएंट के संक्रमण के चलते सरकार यूपी में सख्ती बढ़ा सकती है. इसके तहत सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल को बंद करने सहित वीकेंड कर्फ्यू (शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक) पर फैसला लिया जा सकता है. इस बारे में निर्णय आज शाम 6.30 बजे राज्य की स्वास्थ्य सलाहकार समिति और टीम 09 की मीटिंग में होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: सांसद भगवंत मान हो सकते हैं पंजाब के मुख्यमंत्री पद का चेहरा

दिल्ली में लागू किया गया वीकेंड कर्फ्यू इससे पहले राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक) का ऐलान किया गया. डीडीएमए की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में शनिवार और ​रविवार को कर्फ्यू रहेगा. इसके अलावा सरकारी दफ्तरों को वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश दिया गया है.

वहीं, राज्य में प्राइवेट दफ्तर 50% क्षमता के साथ काम करेंगे. सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली में बसें और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.