logo-image

सांसद भगवंत मान हो सकते हैं पंजाब के मुख्यमंत्री पद का चेहरा

पंजाब में इस साल विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) होने वाले हैं. इसे लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब का दौरा कर रहे हैं. इस बीच पंजाब से एक बड़ी खबर सामने आई है.

Updated on: 04 Jan 2022, 03:48 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में इस साल विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) होने वाले हैं. इसे लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब का दौरा कर रहे हैं. इस बीच पंजाब से एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के हवाले के अनुसार, सांसद भगवंत मान (MP Bhagwant Mann) AAP के पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हो सकते हैं. भगवंत मान आम आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष व लोकसभा के सांसद हैं. वे पंजाब में हर मंच पर मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ नजर आ रहे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में दशकों से सत्ता में रहे बादल, कांग्रेस, कैप्टन और बीजेपी के पास अगर पंजाब और पंजाबियों के लिए कोई दूर-दर्शिता होती तो आज पंजाब और पंजाबियों की हालत इतनी दयनीय नहीं होती. भगवंत मान ने यह प्रक्रिया अकाली दल बादल के प्रधान और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल द्वारा दिए गए बयान के संबंध में दी, जिसमें सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब को दूरदर्शिता वाले मुख्यमंत्री की सख्त जरूरत है.

पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में भगवंत मान ने कहा कि सुखबीर सिंह बादल बिल्कुल सही फरमा रहे हैं कि प्रदेश को एक दूरदर्शिता वाले मुख्यमंत्री की जरूरत है, क्योंकि पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल और दो बार मुख्यमंत्री रहे कैप्टन अमरेंद्र सिंह के पास पंजाब के लिए दूरदृष्टि नहीं थी और उनके मुख्यमंत्री रहते हुए जहां पंजाब साढ़े 3 लाख करोड़ के कर्जे में डूबा,वहीं नशे के कारण मारे गए युवाओं,गरीबी के चलते लाखों लोगों ने आत्महत्या की, पंजाब को काले युग का सामना करना पड़ा,पंजाब का पानी और जमीन व वातावरण लूटे गए.