News Nation Logo

वैक्सीनेशन के लिए योगी सरकार ने जारी किया ग्लोबल टेंडर, 21 मई है टेंडर भरने की अंतिम तिथि

उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़ा फैसला लिया है. सभी को वैक्सीन लगाने के लिए यूपी सरकार ने ग्लोबल टेंडर (Vaccination Global Tender) जारी किया है. टेंडर भरने की अंतिम तिथि 21 मई है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 May 2021, 02:07:25 PM
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 7 मई तक टेंडर डाउनलोड करने की तिथि
  • 21 मई है टेंडर भरने की अंतिम तिथि
  • संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन को भी बढ़ाया गया

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से स्थिति भयावह होती जा रही है. संक्रमण (COVID-19) से दिनों दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं. यूपी में कोरोना हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात के बीच राज्य की योगी सरकार वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) को लेकर महाभियान चलाने जा रही है. उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़ा फैसला लिया है. सभी को वैक्सीन लगाने के लिए यूपी सरकार ने ग्लोबल टेंडर (Vaccination Global Tender) जारी किया है. टेंडर भरने की अंतिम तिथि 21 मई है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन का दिखने लगा असर, बेवजह घर से निकलने वालों पर जुर्माना

21 मई है टेंडर भरने की अंतिम तिथि

योगी सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार यूपी में वैक्सीनेशन के लिए महाअभियान चलाया जाएगा. इस चरण में 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके लिए राज्य सरकार ने ग्लोबल टेंडर जारी किया है. इस चरण में वैक्सीन की 40 मिलियन डोज देने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया गया है. ये टेंडर उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन की ओर जारी किया गया है. 7 मई तक टेंडर डाउनलोड करने की तिथि निर्धारित की गई है. और टेंडर भरने की अंतिम तिथि 21 मई निर्धारित की गई है. 

लॉकडाउन को भी बढ़ाया गया 

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए सीएम योगी (CM Yogi) ने पूरे प्रदेश में एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown in UP) बढ़ा दिया गया है. यूपी में अब 10 मई को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. इससे पहले उत्तर प्रदेश में लगाया गया आंशिक 'कोरोना कर्फ्यू' 6 मई को सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया था. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि 'यूपी सरकार ने 10 मई को सुबह 7 बजे तक आंशिक 'कोरोना कर्फ्यू' का विस्तार करने का फैसला किया है.' ये आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ हुई बैठक में दिया गया. 

ये भी पढ़ें- कोरोना से रिकवरी में आहार है आपकी ढाल, ये खाएं, इसे करें अवॉइड

बता दें कि 29 अप्रैल को योगी सरकार ने प्रदेश में शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया था और फिर 3 मई को दो दिनों के लिए इसे और बढ़ा कर गुरुवार (6 मई) सुबह 7 बजे तक कर दिया. इसके बाद आज मतलब बुधवार को इसकी मियाद सोमवार (10 मई) सुबह 7 बजे तक कर दी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 01:28:35 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.