logo-image

गेहूं खरीद के लिए MSP में 50 रुपये का इजाफा, योगी सरकार ने किसानों को दिया बड़ा संदेश

सरकार MSP में किए गए इजाफे के साथ किसानों को ये संदेश देना चाहती है कि किसान संगठनों द्वारा MSP खत्म करने की अफवाह फैलाई गई है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है.

Updated on: 30 Jan 2021, 02:44 PM

लखनऊ:

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. किसानों का आरोप है कि नए कृषि बिल से MSP खत्म हो जाएगी. वहीं दूसरी ओर, किसान संगठनों के आरोपों से उलट उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस बार गेहूं खरीद के लिए MSP में 50 रुपये का इजाफा कर दिया है.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में गंगा आरती की तैयारियां शुरू, बिजनौर से बलिया तक बनेंगे 1100 चबूतरे

पिछले साल के सरकारी मूल्य 1925 की जगह इस बार 1975 रुपये के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों से गेहूं खरीदा जाएगा और सरकार ने 1 अप्रैल से खरीद शुरू करने के भी आदेश दे दिए हैं. सरकार MSP में किए गए इजाफे के साथ किसानों को ये संदेश देना चाहती है कि किसान संगठनों द्वारा MSP खत्म करने की अफवाह फैलाई गई है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है.

ये भी पढ़ें- Warning: यूपी वालों सावधान, अब भरना होगा भारी चालान

उत्तर प्रदेश सरकार ने जहां गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफा कर किसानों को मनाने और समझाने की कोशिश की है, वहीं विपक्ष अपनी सियासत के साथ अड़ा हुआ है. विपक्ष को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेशों पर भरोसा नहीं है.