logo-image

योगी ने निवेश को बढ़ावा देने के लिए नीतियों में संशोधन करने के निर्देश दिए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने, पूंजी निवेश को बढ़ावा देने तथा रोजगार के नए अवसर सृजित करने के लिए निवेशकों की जरूरतों और सहूलियत को ध्यान में रखते हुए विभिन्न नीतियों में संशोधन करने के निर्देश दिए.

Updated on: 02 Jun 2020, 10:16 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने, पूंजी निवेश को बढ़ावा देने तथा रोजगार के नए अवसर सृजित करने के लिए निवेशकों की जरूरतों और सहूलियत को ध्यान में रखते हुए विभिन्न नीतियों में आवश्यकतानुसार संशोधन करने के निर्देश दिए हैं. योगी ने कहा कि वर्तमान समय की आवश्यकता को देखते हुए पूर्व में स्थापित नीतियों में जरूरी संशोधन किए जाएं.

यह भी पढ़ें- ट्रंप ने अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन रोकने के लिए सेना उतारने की धमकी दी

साथ ही, नीतियों की समीक्षा करते समय संशोधनों के सम्बन्ध में त्वरित निर्णय लेते हुए कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री यहां अपने सरकारी आवास पर अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा ,‘‘ उत्तर प्रदेश फिल्म पॉलिसी-2018 के तहत फिल्म निर्माण एवं फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ में प्रोसेसिंग यूनिट्स स्थापित करने का काम किया जाए.’’

यह भी पढ़ें- नोएडा में नियम की अनदेखी कर कोरोना सैम्पलिंग, दिल्ली की लैब का कर्मी गिरफ्तार

इसके अलावा, उन्होंने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 100 दर्शकों की क्षमता के सिनेमा हॉल के निर्माण की सम्भावनाओं पर भी विचार करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने कहा,‘‘ फिल्म सिटी की स्थापना के सम्बन्ध में उपयुक्त भूमि का परीक्षण करा लिया जाए. फिल्म निर्माण के मार्ग में आने वाली बाधाओं व समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए आवश्यक संशोधन किए जाएं. इससे रोजगार के अवसर सृजित होंगे और पूंजी निवेश को बढ़ावा मिलेगा.