logo-image

Yogi Raj 2.0: शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, 12 राज्यों के मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) समेत...

Updated on: 23 Mar 2022, 02:18 PM

highlights

  • 25 मार्च को योगी राज 2.0 की शुरुआत
  • पीएम मोदी बनेंगे शपथ ग्रहण के गवाह
  • 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी मंच पर रहेंगे मौजूद

लखनऊ:

यूपी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की. अब 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. उनका शपथ ग्रहण अटल बिहारी वाजपाई इकाना स्टेडियम (BRSABV Ekana Cricket Stadium) में होगा. योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) समेत शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे. इसके अलावा बीजेपी शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Ceremony of Yogi Adityanath) में शामिल होंगे. यही नहीं, बीजेपी शासित राज्यों के 5 उप-मुख्यमंत्री भी योगी 2.0 के साक्षी बनेंगे.

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी प्रमुख हस्तियां

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के शपथ ग्रहण समारोह में योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) के अलावा विभिन्न मठों और मंदिरों के महंत भी मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में यूपी में उद्योग स्थापित करने वाले और उद्योग संचालित करने वाले सभी प्रमुख उद्योगपतियों को भी आमंत्रित किया गया है. जानकारी के मुताबिक, भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को अतिथियों को फोन कर आमंत्रित करने का सिलसिला शुरू हो गया. विपक्षी दलों के नेताओं को भी फोन कर शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: ...तो इसलिए अखिलेश यादव ने छोड़ी आजमगढ़ लोकसभा सीट

इन राज्यों के मुख्यमंत्री होंगे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई ने बताया कि गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, असम, अरुणाचल, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, मणिपुर और गोवा के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इसके अलावा बिहार, नागालैंड, मेघालय और पुड्डुचेरी में भाजपा के समर्थन से चल रही सरकारों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है. शासन की ओर से भाजपा शासित राज्यों के अलावा सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है.

भाजपा मय होगा लखनऊ

समारोह के लिए लखनऊ के 130 चौराहों  पर सजावट और प्रमुख मार्गों पर लाइटिंग की जा रही है. अमौसी एयरपोर्ट (Amausi Airport) से इकाना स्टेडियम और स्टेडियम से भाजपा प्रदेश मुख्यालय तक मार्ग को पार्टी के झंडे बैनर और फूल मालाओं से सजाया जा रहा है. इस कार्यक्रम में भाजपा के लिए दूसरे प्रदेशों से आए 2500 कार्यकर्ताओं को भी समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है. उनके आने-जाने के साथ उनके आवास की व्यवस्था भी की जाएगी. इसके अलावा लखनऊ और आसपास के जिलों से हर विधानसभा क्षेत्र से 100-100 कार्यकर्ता भी शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे.