logo-image

Wrestlers Protest: पहलवानों को लेकर खाप पंचायत में बड़ा फैसला, राकेश टिकैत का सामने आया ये बयान

Wrestlers Protest : महिला पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

Updated on: 01 Jun 2023, 05:37 PM

highlights

  • बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवान
  • उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में खाप महापंचायत हुई
  • खाप प्रतिनिधि राष्ट्रपति और सरकार से मिलेंगे : टिकैत

मुजफ्फरनगर:

Wrestlers Protest : महिला पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप को लेकर देशभर में आक्रोश व्याप्त है. कांग्रेस समेत राजनीतिक दलों ने महिला पहलवानों का समर्थन करते हुए बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसानों की खाप महापंचायत हुई, जिसमें पहलवानों के समर्थन को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. (Wrestlers Protest )

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में गुरुवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में खाप महापंचायत का आयोजन हुआ. खाप महापंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि खाप प्रतिनिधि राष्ट्रपति और सरकार से मिलेंगे. खाप और इन महिलाओं (प्रदर्शनकारी पहलवानों) की हार नहीं होगी. कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को और फैसले लिए जाएंगे. (Wrestlers Protest)

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest: पहलवानों का फूटा गुस्सा तो बृजभूषण का ये बयान आया सामने

मुजफ्फरनगर की खाप महापंचायत में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान और पंजाब से खाप और कई किसान नेताओं ने शिरकत की थी. पहलवान की ओर से बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. इस कार्यक्रम के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवान की कोई जाति नहीं है, तिरंगा की इनकी जाति है. विदेश में भी हम अपनी पार्टी का नहीं, बल्कि देश का झंडा तिरंगा लेकर जाते हैं. अगर न्याय नहीं मिला तो देशभर में ये लड़ाई लड़ेंगे. साथ ही उन्होंने पहलवानों से कहा कि गंगा में अपने मेडल विसर्जित मत करो, नीलामी के लिए उन्हें रख दो. (Wrestlers Protest)