logo-image

सोनू सूद की मदद से किर्गिस्तान में फंसे 135 छात्र वतन लौटे, अभिनेता को बताया भगवान

कोरोना महामारी के चलते देश में लागू लॉकडाउन में फंसे हज़ारों प्रवासियों के लिए मसीहा बने एक्टर सोनू सूद अब किर्गिस्तान में फंसे छात्रों की मदद के लिए भी अपने हाथ आगे आए हैं.

Updated on: 24 Jul 2020, 07:07 AM

वाराणसी:

कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी के चलते देश में लागू लॉकडाउन में फंसे हज़ारों प्रवासियों के लिए मसीहा बने एक्टर सोनू सूद अब किर्गिस्तान में फंसे छात्रों की मदद के लिए भी अपने हाथ आगे आए हैं. अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) के सहयोग से अगले 2 माह में 9 उड़ानों से किर्गिस्तान से 1,500 से अधिक भारतीय छात्रों को लाया जाएगा. जिनमें से एक विशेष विमान से 135 छात्रों को लाया गया है. वाराणसी एयरपोर्ट पर जब छात्र पहुंचे तो उन्होंने सोनू सूद को अपना भगवान बताया.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Politics: क्या होगा पायलट गुट का भविष्य, हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

वाराणसी में 135 छात्र विशेष विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे. किर्गिस्तान से जब छात्र अपने वतन पहुंचे तो इनकी खुशी देखने लायक थी. ये छात्र तीन महीने से अपने वतन आने के लिए ये छात्र तरस रहे थे. इन छात्रों ने बताया कि वो कोरोना काल में फंसे हुए थे. उनका कहना है कि एंबेसी भी मदद नहीं कर रही थी. इन छात्रों ने बताया कि वो हर तरह की कोशिश करके हार चुके थे.

छात्रों ने कहा कि आखिर में जब उन्होंने सोनू सूद से संपर्क साधा. तब उनकी पहल से आज हम अपने घर लौट पाए. सोनू सूद हमारे लिए फरिश्ते की तरह आए और ट्विटर पर उनसे संपर्क साधा. छात्रों ने कहा कि आज हम उनकी वजह अपने सरजमीं पर लौट आए हैं.

यह भी पढ़ें: भारत और अमेरिका को चीन के खिलाफ साथ में आना चाहिए : माइक पोम्पियो

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारत में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 23 मार्च से ही रोक है. हालांकि किर्गिजस्तान में फंसे 1,500 से ज्यादा भारतीय छात्रों को वापस लाने का जिम्मा अभिनेता सोनू सूद ने उठाया है. दो महीने के अंदर इन छात्रों को 9 विशेष विमानों से भारत लाएगा. जिसका खर्चा सोनू सूद देंगे.