News Nation Logo

सर्वेक्षण: ओवैसी पर हमले से किसे मिलेगा सियासी फायदा? यह पार्टी है सबसे आगे

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गुरुवार शाम करीब साढ़े पांच बजे पिलखुवा के एनएच-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर दो हमलावरों ने पांच राउंड फायरिंग कर दी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 04 Feb 2022, 03:30:58 PM
Asaduddin owaisi

Asaduddin owaisi (Photo Credit: Twitter)

लखनऊ:  

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर गुरुवार को हुए जानलेवा हमले को लेकर न्यूज नेशन की ओर से एक सर्वेक्षण कराए गए जिसमें बीजेपी को सबसे अधिक सिसासी फायदा मिलता दिख रहा है. इस सर्वेक्षण में 22 हजार लोगों ने हिस्सा लिया. न्यूज नेशन द्वारा कराए गए इस सर्वेक्षण में 57 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि इससे सबसे अधिक फायदा बीजेपी को मिलेगा. जबकि 22 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि ओवैसी पर हुए हमले से समाजवादी पार्टी को फायदा पहुंचेगा. वहीं 18 फीसदी लोगों ने  इस घटना से औवेसी की पार्टी एआईएमआईएम को फायदा पहुंचने की बात कही है. जबकि दो प्रतिशत लोगों ने बसपा और कांग्रेस के पक्ष में अपना विचार प्रकट किया है. 

यह भी पढ़ें : ओवैसी को मोदी सरकार ने दी Z श्रेणी की सुरक्षा, ओम बिड़ला से मिलेंगे आज

क्या था मामला
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गुरुवार शाम करीब साढ़े पांच बजे पिलखुवा के एनएच-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर दो हमलावरों ने पांच राउंड फायरिंग कर दी थी. गनीमत रही कि किसी को गोली नहीं लगी. वारदात के बाद ओवैसी दूसरी कार में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए. इस हमले के बाद ओवैसी को मोदी सरकार ने जेड श्रेणी की सुरक्षा दे दी. इस हमले में ओवैसी बाल-बाल बचे थे. हमलावरों की गोलियां उनकी कार में लगी थीं. इस हमले के दो आरोपियों गोतमबुद्ध नगर के सचिन और देवबंद, सहारनपुर निवासी शुभम को हापुड़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी सचिन ने कबूला है कि वह ओवैसी और उनकी पार्टी के नेताओं के भाषण से नाराज था. इसके विरोध में वह कई दिन से ओवैसी पर हमले की योजना पर काम कर रहा था. 

First Published : 04 Feb 2022, 03:28:01 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.