logo-image

शादी के लिए दबाव बना रहा था गांव का लड़का, लड़की ने खुद को आग लगाकर की आत्महत्या

पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों में से दो लोगों वसीम और राजू को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य दो की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

Updated on: 27 Nov 2020, 06:45 PM

अमेठी:

अमेठी जिले के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र में जबरन शादी का दबाव बनाए जाने से नाराज 17 वर्षीय किशोरी ने आत्मदाह का प्रयास किया था. शुक्रवार को लखनऊ के बलरामपुर अस्‍पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि पीड़िता के भाई ने 23 नवंबर को शिवरतनगंज थाने मे तहरीर दी कि उसके गांव का बबलू, जो इस समय मुंबई में रह रहा है, किशोरी पर जबरन शादी का दबाव बना रहा है.

ये भी पढ़ें- हाईटेंशन तार की चपेट में आई बस में लगी आग, 3 की मौत और 6 घायल

बबलू के भाई वसीम, राजू और आसिफ भी दबाव डाल रहे हैं और पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. एएसपी ने बताया कि तहरीर में किशोरी के भाई ने कहा है कि दबाव से परेशान होकर उनकी बहन ने 20 नवंबर को खुद पर पेट्रोल डाल कर आग लगा ली. उसे इलाज के लिए लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल मे भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें- इतिहास में पहली मंदी पर लगी सरकार की मुहर, दूसरी तिमाही में -7.5 फीसदी की ग्रोथ

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों में से दो लोगों वसीम और राजू को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य दो की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बलरामपुर अस्पताल में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई है और उसका शव आज गांव लाया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि हालात पूरी तरह नियंत्रण में है.