News Nation Logo
Banner

गैंगस्टर विकास दुबे के दो सहयोगियों को कानपुर एनकाउंटर मामले में किया गया गिरफ्तार

गैंगस्टर विकास दुबे के सहयोगी जयकांत वाजपेयी और प्रशांत शुक्ला को कानपुर एनकाउंटर में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया है. उनके खिलाफ IPC की कई धाराएं, आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 20 Jul 2020, 09:41:46 AM
Kanpur Encounter

Kanpur Encounter (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

पुलिस ने कानपुर हत्याकांड से जुड़ें लोगों की धर पकड़ तेज कर दी है. एक-एक कर के इस मामले से की परतें खुल रही हैं और विकास के गुर्गों पर शिकंजा कर रही है. कानुपर एनकाउंटर में लिप्त रहने के आरोप में पुलिस ने  विकास दुबे के सहयोगी जयकांत वाजपेयी और प्रशांत शुक्ला को गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ IPC की कई धाराएं, आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई.

वहीं इससे पहले विकास दुबे के बिकरू गांव में पुलिस का रास्ता रोकने में इस्तेमाल की गई जेसीबी के ड्राइवर राहुल पाल को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया था. कानपुर पुलिस ने अपने जारी बयान में बताया कि 7 सीएलए एक्ट के तहत अभियुक्त राहुल पाल को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. घटना वाले दिन उसने विकास दुबे के बुलाने पर जेसीबी लगाकर पुलिस का रास्ता रोका था.

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर विकास दुबे की सीडीआर में चौंकाने वाला खुलासा, एसटीएफ के दो संदिग्ध नंबर से...

गौरतलब है कि 2 जुलाई के रात बिकरू गांव में सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे घटना के बाद फरार हो गया था. देशभर की राजनीति में सुर्खियों में रहे इस कांड को लेकर विपक्षी दलों ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा था. इस मामले में यूपी एसटीएफ ने विकास के छह पांच गुर्गों को मुठभेड़ में मार गिराया. 10 जुलाई को यूपी एसटीएफ विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ला रही थी. पुलिस की गिरफ्त से भागने के दौरान विकास दुबे को भी एनकाउंटर में मार गिराया गया.

First Published : 20 Jul 2020, 09:41:46 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो