News Nation Logo

विकास दुबे की नहीं थम रही चर्चा, अब वायरल हो रहा ठुमका लगाता वीडियो

कानपुर में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले कुख्यात विकास दुबे की चर्चा अब उसके एनकाउंटर के बाद भी थम नहीं रही है. इसी बीच विकास दुबे का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Jul 2020, 09:38:31 PM
Vikas Dubey

विकास दुबे (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्‍ली:  

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले कुख्यात विकास दुबे की चर्चा अब उसके एनकाउंटर के बाद भी थम नहीं रही है. इसी बीच विकास दुबे का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह जमकर ठुमके लगाते नजर आ रहा है. दरअसल यह वीडियो विकास के खास गुर्गे अमर दुबे की शादी का है. गांव वालों के अनुसार अमर की शादी 29 जून को हुई थी. विकास ने ही बंदूक के दम पर यह शादी करवाई थी.

बताया जा रहा है कि शादी के वीडियो में विकास दुबे बॉलीवुड गाने 'आपका क्या होगा जनाबे आली' गाने पर ठुमके लगाता नजर आ रहा है. हालांकि यह वीडियो कहां का है? कब का है? इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. गौरतलब हो कि शादी के 9 दिन बाद ही अमर दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था. अमर के ससुराल वाले आवारापन और दर्ज केसों की जानकारी के बाद उससे अपनी बेटी का रिश्ता जोड़ने को तैयार नहीं थे. लेकिन विकास ने दबाव डालकर शादी करवा दिया था.

ED करेगी विकास से जुड़े लोगों की संपत्तियों की जांच
कानपुर के बिकरू गांव में पिछले हफ्ते 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश विकास दुबे का आतंक खत्म हो चुका है. शुक्रवार को विकास दुबे राज्य पुलिस की एसटीएफ से हुई कथित मुठभेड़ में मारा गया. अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विकास दुबे की संपत्ति की जांच शुरू कर दी है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि ईडी ने यूपी पुलिस से विकास दुबे की संपत्ति को लेकर जानकारी मांगी है. ईडी (ED) विकास से जुड़े लोगों की संपत्ति की भी जांच करेगी.

यह भी पढ़ें-एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दयानायक के हत्थे चढ़े विकास दुबे के गुर्गे, ऐसे करते थे माफिया की मदद

विकास दुबे मामले में यूपी सरकार का बड़ा फैसला
कानपुर नगर में घटित घटना के संबंध में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सम्यक विचारोप्रान्त प्रकरण की जांच विशेष अनुसंधान दल से कराने का फैसला किया गया है. अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया गया है .अपर पुलिस महानिदेशक हरिराम शर्मा और पुलिस उपमहानिरीक्षक जे रविंद्र गौर अनुसंधान दल में शामिल किए गए हैं. विकास के पाप की लंका रावण की लंका से भी विशाल थी. सूत्रों से मिली जानकारी बताती है कि विकास का धंधा केवल भारत में ही नहीं बल्कि लंदन से लेकर दुबई थाईलैंड तक फैला था. ईडी ने अब विकास के निवेश की जांच भीशुरू कर दी है. जिससे विकास के साथ साथ और भी दफ्न कई राज़ सामने आ सकेंगे.

यह भी पढ़ें-विकास दुबे के मददगारों पर यूपी STF कसेगी शिकंजा, 3 कारोबारियों से होगी पूछताछ

ईडी ने मांगी विकास दुबे खिलाफ आपराधिक मामलों की जानकारी
ईडी ने विकास दुबे के खिलाफ आपराधिक मामलों की वर्तमान स्थिति की भी जानकारी मांगी है. बताया जाता है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके परिवार के पास करीब ढाई सौ बीघा जमीन है. उसकी यह जमीन चौबेपुर, बिल्हौर, शिवली, बिठूर में हैं. इसके अलावा कानपुर के कल्याणपुर और काकादेव व लखनऊ में विकास के नाम पर करोड़ों की जमीन, मकान और संपत्तियां हैं. आपको बता दें कि विकास दुबे के एनकाउंटर से पहले ही कानपुर में स्थानीय प्रशासन ने उसके किले जैसे घर को उसी की जेसीबी मशीन से मिट्टी में मिला दिया था, जो पुलिस टीम के घेराव में इस्तेमाल की गई थी. उसकी कारों को जेसीबी के नीचे कुचल दिया गया था. उसका लखनऊ में जो एक मकान है, प्रशासन उस पर भी नजर बनाए हुए है. पुलिस की ओर से भी संपत्ति को लेकर जांच पड़ताल जारी है.

First Published : 11 Jul 2020, 09:31:04 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.