logo-image

'सर तन से जुदा' गैंग के खिलाफ हिंदुओं की मदद करेगा VHP, हेल्पलाइन जारी

धमकियों के शिकार हिंदुओं से आग्रह है कि वे निडरता पूर्वक उनके विरुद्ध तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचित करें और अपनी शिकायत दर्ज कराएं. संपूर्ण हिंदू समाज के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ता स्थानीय स्तर पर खड़े हैं जिसके...

Updated on: 07 Jul 2022, 02:19 PM

highlights

  • 'सर जन से जुदा' गैंग के खिलाफ खड़ा हुआ विहिप
  • हेल्पलाइन नंबर जारी कर की मदद की घोषणा
  • किसी भी तरह की धमकी की करें शिकायत, निपटेंगे विहिप कार्यकर्ता

प्रयागराज:

नूपुर शर्मा एपिसोड के बाद से सक्रिय 'सर तन से जुदा' गैंग के खिलाफ हिंदुओं की मदद के लिए विश्व हिंदू परिषद सामने आया है. वीएचपी की तरफ से काशी प्रान्त के लिए बाकायदा एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. बता दें कि अमरावती में उमेश और उदयपुर में कन्हैया की हत्या के बाद एनआईए की जांच में खुलासा हुआ है कि दोनों पीड़ितों के अलावा तमाम ऐसे लोग है, जिनको 'सर तन से जुदा' करने की धमकी दी जा रही है और वो खौफ में जीने को मजबूर हैं. इनमें से ज्यादातर लोग ऐसे हैं जिन्होंने जाने-अनजाने कोई पोस्ट सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड किया है या नूपुर शर्मा को सपोर्ट किया है.

विहिप ने काशी प्रांत के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इस मामले में प्रयागराज में वीएचपी के काशी प्रान्त के क्षेत्रीय संगठन मंत्री गजेंद्र ने पत्रकार वार्ता का आयोजन किया. उन्होंने कहा कि धमकी या किसी तरह से डर से खौफ में जी रहे लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जा रहा है. इस हेल्पलाइन की स्थापना 'जगह-जगह पर हिंदू समाज पर हमला ,शोभा यात्राओं पर हमला हिंदू देवी देवताओं के प्रति अपमानजनक टिप्पणी कर भय का वातावरण बनाने की योजना इस्लामिक कट्टरता के कारण की जा रही है.' सोशल मीडिया पर पोस्ट नापसंद आने के कारण जान से मारने की धमकी दी जा रही है'. ऐसे में अगर आपको कोई धमकी मिलती है तो आप तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर वीएचपी से सहायता मांग सकते हैं. वीएचपी व बजरंग दल के कार्यकर्ता न सिर्फ आपको सुरक्षा उपलब्ध करवाएंगे, बल्कि थाने और कचहरी से लेकर आपको कानूनी और हर जरूरी मदद देंगे.

ये भी पढ़ें: सलमान चिश्ती को 'नशेड़ी' साबित कर बचाने की कोशिश करने वाला CO लाइन हाजिर

धमकियों के दम पर देश की संप्रभुता को चुनौती

वीएचपी की तरफ से कहा गया कि वीडियो जारी कर देश के माननीय प्रधानमंत्री जी को धमकी देकर देश की संप्रभुता को चुनौती दी जा रही है. जो उदारवादी विचारों की स्वतंत्रता और धर्मनिरपेक्षता को चुनौती है. ऐसे विधर्मियों और राष्ट्र विरोधी शक्तियों से लड़कर हम विजय प्राप्त करेंगे. धमकियों के शिकार हिंदुओं से आग्रह है कि वे निडरता पूर्वक उनके विरुद्ध तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचित करें और अपनी शिकायत दर्ज कराएं. संपूर्ण हिंदू समाज के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ता स्थानीय स्तर पर खड़े हैं जिसके लिए संगठन ने प्रांत से लेकर प्रखंड तक योजना तैयार की है. उसी क्रम में आज काशी प्रांत में हेल्पलाइन नंबर 9198942004 जारी किया जा रहा है, जिस पर ऐसी घटनाओं की जानकारी देकर सहायता प्राप्त की जा सकती है.