logo-image

20 गार्ड, 10 CCTV कैमरों के बीच BHU ट्रामा सेंटर से वेंटिलेटर चोरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक सनसनीखेज वारदात हुई है. बीएचयू ट्रामा सेंटर से एक वेंटीलेटर चोरी हो गया है. जिसके बाद हड़कंप मच गया.

Updated on: 13 Jun 2020, 03:57 PM

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक सनसनीखेज वारदात हुई है. बीएचयू ट्रामा सेंटर से एक वेंटीलेटर चोरी हो गया है. जिसके बाद हड़कंप मच गया. इस वारदात में सबसे ज्यादा चौंकानी वाली बात ये रही कि गेट से लेकर अंदर तक 20 सुरक्षाकर्मी और 10 CCTV कैमरे लगे थे. इस सुरक्षा के बीच वेंटीलेटर चोरी होने से कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- चेतेश्‍वर पुजारा, रविंद्र जडेजा और लोकेश राहुल को मिला नोटिस, जानिए BCCI ने क्‍या दिया जवाब

बीएचयू ट्रामा सेंटर में आईसीयू, इमरजेंसी समेत अन्य जगहों पर मरीजों के इलाज के लिए वेंटीलेटर हैं. जिससे कि दूर-दराज से आने वाले गंभीर मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके. आपको बता दें कि आठ जून को दिन में ही ट्रामा सेंटर के इमरजेंसी वार्ड से करीब 16 लाख की लागत वाला पोर्टेबल वेंटिलेटर चोरी हो गया. चोरी कैसे हुई और कौन लोग इसमें शामिल हैं इसकी जानकारी पुलिस कर रही है. लेकिन मेन गेट से लेकर जगह-जगह बैरियर लगे हैं. ऐसे में वेंटीलेटर का चोरी होना व्यवस्था पर सवा खड़े करता है.

यह भी पढ़ें- संसद में विवादास्पद नक्शा संबंधित संविधान संशोधन पर नेपाल की खुली पोल 

चीफ प्रॉक्टर ओपी राय का कहना है कि ट्रामा सेंटर से वेंटिलेटर चोरी होने की लिखित सूचना ट्रामा सेंटर से मिलने के बाद लंका पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज की भी जांच हो रही है.