News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

PM मोदी को इस बार स्वदेशी राखियां भेजेगी वाराणसी की मुस्लिम महिलाएं

राखी का पवित्र त्यौहार आने में अब चंद दिन ही बाकी है ऐसे में तैयारियां शुरू हो गई है. इस बार चीनी सामानों का बहिष्कार किया जा रहा है इसलिए बाजारों में स्वदेशी राखी अधिक दिख सकती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 21 Jul 2020, 05:32:06 PM
pm modi

मुस्लिम महिलाएं (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

राखी का पवित्र त्यौहार आने में अब चंद दिन ही बाकी है ऐसे में तैयारियां शुरू हो गई है. इस बार चीनी सामानों का बहिष्कार किया जा रहा है इसलिए बाजारों में स्वदेशी राखी अधिक दिख सकती हैं. वहीं हर साल की तरह इस बार भी यूपी के वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए विशेष राखी तैयार की है. मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए राखी बनाने की तैयारी में जुट गयी हैं. जिसे तैयार होने के बाद पीएम मोदी को भेजा जाएगा.

खास बात ये है कि ये राखी पूरी तरह से स्वदेशी होती है जिसे खुद ये मुस्लिम महिलाएं तैयार करती हैं. बता दें कि 2014 से ही जब पीएम मोदी वाराणसी से सांसद बनकर प्रधानमंत्री बने, तभी से काशी की मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नाजनीन अंसारी के नेतृत्व में मोदी को राखी बनाकर भेज रही हैं.

और पढ़ें: हिंदुस्तानी राखी से चीन को होगा 4 हजार करोड़ रुपये का नुकसान, कैट सैनिकों को भेजेगा 5 हजार राखी

इन मुस्लिम महिलाओं ने मोदी, ट्रंप और इंद्रश राखी बनाया. मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर ढोल की थाप के साथ स्वरचित गीत गाकर राखी बनाना शुरू किया. सितारा, टिक्की, गत्ता, लेस और मोदी की तस्वीर का प्रयोग कर मोदी राखी बनाया जा रहा है.

इस बार के राखी पर ये मुस्लिम महिलाएं भाई नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए भी राखियां तैयार कर रही है. मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि जिस तरह से चीन के मुद्दे पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का साथ दिया हैं उससे हम काफी खुश हैं. उन्होंने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी ये राखियां डाक द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी तक पहुंचाया जाएगा.

First Published : 21 Jul 2020, 05:32:06 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो