logo-image

काशी: श्रृंगार गौरी मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद विवाद, भारी सुरक्षा बल तैनात

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और शृंगार गौरी मंदिर को लेकर विवाद के बीच प्रशासन ने सुरक्षा का भारी बंदोबस्त किया है. इस मामले में शुक्रवार को ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे किया गया था, जो अदालत के आदेश के बाद किया गया था.

Updated on: 07 May 2022, 04:32 PM

highlights

  • ज्ञानवापी मस्जिद के सामने भारी सुरक्षा व्यवस्था
  • ज्ञानवापी मस्जिद-शृंगार गौरी मंदिर विवाद के बीच अलर्ट
  • कुछ लोगों ने किया था वीडियोग्राफी का विरोध

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और शृंगार गौरी मंदिर को लेकर विवाद के बीच प्रशासन ने सुरक्षा का भारी बंदोबस्त किया है. इस मामले में शुक्रवार को ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे किया गया था, जो अदालत के आदेश के बाद किया गया था. अब दोनों पक्षों के बीच कोई विवाद न हो, इसलिए लिए ऐहतिहातन ज्ञानवापी मस्जिद के सामने भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं. बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर शुक्रवार को एक महिला ने नमाज पढ़ा था, हालांकि तब सुरक्षा व्यवस्था पर कोई आंच नहीं आई थी, न ही किसी ने इसका विरोध किया था.

ये भी पढ़ें: काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर महिला ने पढ़ी नमाज, किसी ने नहीं किया डिस्टर्ब

बता दें कि मामले में मस्जिद की वीडियोग्राफी के लिए एक सर्वे की टीम वाराणसी पहुंची थी. जिसका मुस्लिम पक्ष विरोध कर रहे थे. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि मस्जिद के भीतर की वीडियोग्राफी करने का आदेश कोर्ट ने नहीं दिया है. उन्होंने कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा पर भी सवाल उठाए हैं और उन्हें हटाने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया है.