logo-image

काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर महिला ने पढ़ी नमाज, किसी ने नहीं किया डिस्टर्ब

विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक महिला अचानक वहां नमाज पढ़ने लगी. ये मामला गेट नंबर 4 का है, जहां से ज्ञानपावी मस्जिद तक जाने का रास्ता मंदिर परिसर से ही है. हालांकि महिला जब तक नमाज पढ़ती रही, तब तक किसी ने

Updated on: 06 May 2022, 03:11 PM

highlights

  • काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 पर नमाज
  • जैतपुरा की रहने वाली है आयशा
  • पुलिस ने महिला को घर छोड़ा

वाराणसी:

विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक महिला अचानक वहां नमाज पढ़ने लगी. ये मामला गेट नंबर 4 का है, जहां से ज्ञानपावी मस्जिद तक जाने का रास्ता मंदिर परिसर से ही है. हालांकि महिला जब तक नमाज पढ़ती रही, तब तक किसी ने उसे डिस्टर्ब नहीं किया. इस दौरान पुलिस भी वहां मौजूद रही. इसके बाद हालात बिगड़े न, इसलिए पुलिस महिला को थाने ले आई. हालांकि इस दौरान वहां किसी ने भी कोई विरोध नहीं किया और माहौल शांतिपूर्ण है. बाद में महिला को उसके घर भेज दिया गया.

काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 पर नमाज

स्थानीय लोग महिला का नाम आयशा बता रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, आयशा नाम की महिला अचानक काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 के सामने बैरियर के पास आ गई. उसने अपना पर्स वहां रखा और नमाज की मुद्रा में आ गई. उसे लोगों ने भी देखा, लेकिन किसी ने उसे डिस्टर्ब नहीं किया. महिला ने नमाज की पूरी प्रक्रिया पूरी की और नमाज पढ़ने के दौरान भारी पुलिस बल वहां मौजूद रहा. हालांकि इस दौरान किसी तरह का कोई तनाव वहां नहीं दिखा. लेकिन ऐहतिहातन स्थानीय पुलिस महिला को थाने लेकर चली गई.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Delimitation_ बदलेगी घाटी की सियासत... बीजेपी को फायदा

जैतपुरा की रहने वाली है आयशा

आयशा नाम की ये महिला वाराणसी के ही जैतपुरा थाना इलाके की रहने वाली है. हालांकि पुलिस ने ये भी बताया है कि वो मानसिक रूप से अस्वस्थ है. उसे थाना चौक पुलिस अपने साथ ले गई. बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए बड़ी संख्या में नमाजी पहुंचते हैं. चूंकि ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे होना है, इसलिए भी भीड़ अचानक ज्यादा बढ़ गई थी. इस बीच भीड़ को चीरते हुए महिला आगे बढ़ी और नमाज पढ़ने लगी. हालांकि पुलिस, प्रशासन या किसी भी स्थानीय व्यक्ति की तरफ से उसे रोकने की कोई कोशिश नहीं की गई. बाद में स्थानीय पुलिस ने बताया कि महिला को थाने ले जाने के बाद उसके घर भेज दिया गया.