News Nation Logo
Banner

Varanasi : G20 को लेकर तैयार हो रहा वाराणसी, नगर निगम ने दो दिन में वसूले दो लाख जुर्माना

Sushant Mukherjee | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 Dec 2022, 08:33:49 PM
Varanasi news

G20 को लेकर तैयार हो रहा वाराणसी (Photo Credit: News Nation)

वाराणसी:  

Varanasi news : वाराणसी में इस समय 75 घंटे अनवरत स्वच्छता अभियान चल रहा है. इस अभियान के जरिए शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की कोशिश है तो दूसरी तरफ खुले कूड़ा फेंकने वाले लोगों पर जुर्माने के तहत नगर निगम ने दो लाख से अधिक रुपये वसूल चुका है. साल 2023 में जी20 का एक चैप्टर वाराणसी में होगा, इसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई है पर इन सब के बीच शहर में कई जगहों पर अभी भी कूड़ा का अंबार लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें : IPL 2023: आईपीएल के अगले सीजन में 11 की जगह 12 खिलाड़ी खेलेंगे मैच, जानें क्या है नया नियम

स्वच्छ काशी मिशन के तहत नगर निगम ने शहर में अभियान चला रखा है. इस दौरान गंदगी करने वालों पर पहले ही दिन दो लाख का जुर्माना लगाया गया. शासन के निर्देश पर नगर निगम तीन दिनों तक शहर में 75 घंटे का विशेष सफाई अभियान चला रहा है. नगर निगम की ओर से साफ-सफाई के बाद कोई सड़क पर गंदगी न फैलाए, इसके लिए नगर निगम ने जुर्माने की शुरुआत की है. सड़क पर भवन निर्माण सामग्री कलाकर रखने के कारण 50 हजार रुपये का चालान काटा गया तो दूसरी तरफ वाराणसी के नगर स्वास्थ अधिकारी ने कहा कि नगर निगम आगामी साल होने वाले G20 का एक चैप्टर वाराणसी में होगा इसकी भी तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें : Video : हिंदू गैरकानूनी तरीके से 2-3 बीवियां रखते हैं... बदरुद्दीन अजमल का विवादित बयान

वाराणसी के रहने वाले विनोद कुमार का कहना है कि नगर निगम की ये पहल तो कबीले तारीफ है और कड़ाई भी हो रहा है. लाखों रुपये का जुर्माना भी वसूला जा रहा है पर ये भी सच्चाई है कि कई जगह कूड़े का अंबार और लोगों की शिकायत ये बता रही है कि प्लानिंग तो ज्यादा है, लेकिन जमीन पर काम कम है.

First Published : 02 Dec 2022, 08:33:49 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.