News Nation Logo

वाराणसीः BHU में ब्लैक फंगस के 101 मामले मिले, 15 मरीजों की मौत

वाराणसी के बीएचयू अस्पताल (BHU Hospital) में ब्लैक फंगस (Black Fungus) से जुड़े मरीज बढ़ते जा रहे हैं. अब तक इस अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 101 तक पहुंच गई है, जिनमे से 15 मरीजो की मौत हो चुकी है और बाकी मरीजों का इलाज चल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 27 May 2021, 04:40:31 PM
Black Fungus

Black Fungus (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • यूपी में तेजी से फैल रहा है ब्लैक फंगस
  • बीएचयू में ब्लैक फंगस के 101 मरीज मिले
  • 15 मरीजों की ब्लैक फंगस से मौत हुई

नई दिल्ली:

कोरोना की दूसरी लहर (Corona 2nd Wave) का प्रकोप थमा भी नहीं था कि देश में एक और खतरनाक बीमारी दस्तक दे दी. ब्लैक फंगस (Black Fungus) देश में जमकर कहर बरपा रहा है. यूपी में भी ये बीमारी बड़ी तेजी के साथ फैल रही है. वाराणसी के बीएचयू अस्पताल (BHU Hospital) में ब्लैक फंगस (Black Fungus) से जुड़े मरीज बढ़ते जा रहे हैं. अब तक इस अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 101 तक पहुंच गई है, जिनमे से 15 मरीजो की मौत हो चुकी है और बाकी मरीजों का इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- देश के 24 राज्यों में एक्टिव केसों में कमी नजर आ रही है- स्वास्थ्य मंत्रालय

बीएचयू के मेडिकल सुपरिटेंडेंट के अनुसार बीएचयू में अब तक जो भी ब्लैक फंगस के मरीज हैं, वो पोस्ट कोविड हैं. और अधितर डाएवेटिक है पर इतना साफ है कि जिन्हें टिका लगा है उन्हें ब्लैक फंगस की शिकायत नहीं आ रही है. ब्लैक फंगस से जुड़े पूर्वान्चल में अगर सबसे अधिक केस कही आए हैं तो वो बीएचयू अस्पताल में इस समय 101 ब्लैक फंगस से जुड़े मामले सामने आए हैं जिनमे से 15 मरीजों की मौत हो चुकी है. और बाकी मरीजो को ब्लैक फंगस वार्ड में इलाज किया जा रहा है.

बीएचयू अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट का कहना है कि अभी तक जो भी ब्लैक फंगस से जुड़े मामले सामने आए हैं वो सभी पोस्ट कोविड मरीज हैं या तो सिंटोमेटिक रहे हैं. और अधिकतर डाएवेटिक भी है उनका ये भी कहना है की जिन्हें कोविड का टीका लगा हुआ है उनके अंदर ब्लैक फंगस की शिकायत नहीं आ रही है.

ये भी पढ़ें- वैक्सीन की बर्बादी पर पंजाब सरकार ने दिया केंद्र को जवाब

बीएचयू के मेडिकल सुपरिटेंडेंट का कहना है की बीएचयू में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए अलग से 85 बेड का वार्ड बनाया गया था और मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 75 बेड और भी बढ़ा दिए गए हैं और 18 डॉक्टरों की टीम लागातार इलाज कर रही है. उन्होंने कहा कि दिन-रात ऑपरेशन किए जा रहे हैं अब तक 27 मरीजो का ऑपरेशन हो चुका है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 May 2021, 04:02:52 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो