News Nation Logo

वैक्सीन की बर्बादी पर पंजाब सरकार ने दिया केंद्र को जवाब

वैक्सीन की बर्बादी को लेकर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू (Balbir Singh Sidhu) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि हमारे पास पहले से ही टीके नहीं हैं. हमें जो आपूर्ति की जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 27 May 2021, 03:28:40 PM
Balbir Singh Sidhu

Balbir Singh Sidhu (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • वैक्सीन बर्बादी को लेकर केंद्र ने जारी की लिस्ट
  • वैक्सीन ही नहीं है तो बर्बाद कहां से होगी- पंजाब सरकार

नई दिल्ली:

देश में कोरोना की दूसरी लहर (Corona 2nd Wave) की रफ्तार धीमी जरूर पड़ गई है, लेकिन वैक्सीन को लेकर राजनीति बयानबाजी की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई है. विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को वैक्सीन की कमी (Vaccine Shortage) को लेकर कटघरे में खड़ा करा रहा है. गैर बीजेपी शासित राज्य लगातार केंद्र सरकार (Modi Government) पर वैक्सीन नहीं देने का आरोप लगा रहे हैं. जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक लिस्ट जारी की जिसमें बताया गया कि किस राज्य में कितनी वैक्सीन बर्बाद हो रही है. इस लिस्ट के अनुसार गैर बीजेपी शासित राज्यों में वैक्सीन की जमकर बर्बादी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में एक-दो दिन में हो सकता है फेरबदल 

वहीं वैक्सीन की बर्बादी को लेकर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू (Balbir Singh Sidhu) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि हमारे पास पहले से ही टीके नहीं हैं. हमें जो आपूर्ति की जा रही है वह हमारी मांग के अनुरूप नहीं है. यह चिंता का विषय है. यह हमारे लिए लगभग हर दिन एक 'हाथ से मुंह' की स्थिति है. केंद्र सरकार के अनुसार पंजाब में 8.1 प्रतिशत वैक्सीन की बर्बादी की जा रही है. 

केंद्र सरकार ने बताया था कि कोरोना वैक्‍सीन बर्बादी का राष्ट्रीय औसत 6.3 फीसदी है. वैक्‍सीन की बर्बादी में झारखंड टॉप पर है जहां पर 37 फीसदी से ज्‍यादा वैक्‍सीन बर्बाद होती है. दूसरे नम्बर पर छत्तीसगढ़ जहां 30.2 फीसदी और तीसरे नम्बर पर तमिलनाडु जहां 15.5 फीसदी टीकों की बर्बादी हो रही है. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल एक प्रेस कांफ्रेंस करके वैक्सीन को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला था. अब पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने वैक्सीन की कमी होने की बात कही है. 

ये भी पढ़ें- ट्रेनी विमान की यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला 

पंजाब सरकार और केंद्र सरकार इससे पहले वेंटिलेटर पर एक दूसरे के आमने-सामने आ चुके हैं. कोरोना की दूसरी लहर जब पीक पर थी तब मोदी सरकार ने पंजाब सरकार को वेंटिलेटर प्रदान किए थे. जिसके बाद पंजाब सरकार ने आरोप लगाया था कि केंद्र के द्वारा दिए गए ज्यादातर वेंटिलेटर खराब हैं. हालांकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक इंजीनियर बता रहा था कि वेंटिलेटर में कोई कमी नहीं है, बल्कि उनका सही से इस्तेमाल तक नहीं किया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 May 2021, 03:28:40 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.