News Nation Logo

ट्रेनी विमान की यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला

जानकारी के अनुसार एक निजी कंपनी का ट्रेनी विमान हरियाणा के नारनौल से अलीगढ़ जा रहा था. इस विमान में तकनीकी खराबी आई. इसके बाद पायलट जाग्रत ने सूझबूझ से विमान को सकुशल यमुना एक्सप्रेस वे पर लैंड कराया.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 27 May 2021, 03:51:11 PM
ट्रेनी विमान

ट्रेनी विमान (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • हरियाणा के नारनौल से अलीगढ़ जा रहा था विमान
  • तकनीकि खराबी के कारण यमुना एक्सप्रेस वे पर उतरा
  • पायलट सहित दो अन्य सवार सुरक्षित 

नई दिल्ली:

यूपी में एक ट्रेनी विमान दुर्घटना (Trainee Aircraft) का शिकार होते-होते बच गया. पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए समय पर उसे सफलता पूर्वक आगरा-नोएडा यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Express Way) पर लैंड कर दिया. जिससे एक बड़ा हादसा बाल-बाल टल गया. यहां एक निजी कंपनी के ट्रेनी विमान में तकनीकी खराबी आने पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. जानकारी के अनुसार एक निजी कंपनी का ट्रेनी विमान हरियाणा के नारनौल से अलीगढ़ जा रहा था. इस विमान में तकनीकी खराबी आई. इसके बाद पायलट जाग्रत ने सूझबूझ से विमान को सकुशल यमुना एक्सप्रेस वे पर लैंड कराया.

ये भी पढ़ें- भगोड़े मेहुल चोकसी की वापसी पर कवायद तेज, एंटीगुआ और डोमिनिकन सरकारों के संपर्क में भारत

पुलिस मौके पर पहुंची

तकनीकी खराबी आने के चलते यमुना एक्सप्रेस वे पर लैंड ही किया. पायलट सहित दोनों लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं. ये घटना थाना नोहझील इलाके के माइलस्टोन संख्या-72 बताई जा रही है. अचानक लैंडिंग को देख यमुना एक्सप्रेसवे के कर्मचारी और पुलिस मौके पर पहुंचे. ट्रेनी विमान हरियाणा के नारनौल से अलीगढ़ जा रहा था.

मार्च में भोपाल में गिरा था ट्रेनी विमान

इससे पहले मार्च में एक ट्रेनी विमान तकनीकि खराबी के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गिर गया था. तकनीकी खराबी आने की वजह से भोपाल के पास ट्रेनी विमान बड़वई गांव में एक खेत में गिर गया था. अच्छी बात ये रही थी कि इस हादसे में दोनों पायलट बच गए थे. विमान गिरने से दोनों पायलटों को हल्की चोटें आई थीं. घायल पायलटों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था. 

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में एक-दो दिन में हो सकता है फेरबदल

इस घटना के बारे में गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने मीडिया को बताया था कि विमान में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके कारण वो हादसे का शिकार हो गया. उन्होंने बताया था कि यह विमान भोपाल से गुना जा रहा था. इसी दौरान यह खराबी आई. विमान में पायलट अश्विनी शर्मा, समी और राज सवार थे. इनमें से समी और राज को हल्की चोट आईं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 May 2021, 03:15:03 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.