logo-image

UP: सीएम योगी ने लखनऊ पहुंचे 8 मजदूरों से की मुलाकात, सम्मानित कर दिया गिफ्ट

UP: सिलक्यारा टनल से रेस्क्यू किए गए यूपी के आठ मजदूर शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे. जहां सीएम योगी ने उनसे मुलाकात की और उन्हें सम्मानित कर गिफ्ट दिए.

Updated on: 01 Dec 2023, 02:55 PM

नई दिल्ली:

CM Yogi: उत्तरकाशी  की सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को 17 दिन बाद रेस्क्यू कर लिया गया. अब सभी मजदूरों को उनके घर वापस भेजा जा रहा है. टनल से बाहर आए उत्तर प्रदेश के 8 मजदूर शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मजदूरों से मुलाकात की. सीएम आवास योगी ने मजदूरों से मुलाकात के दौरान उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया साथ ही मजदूरों को गिफ्ट भी दिया. इसके साथ ही सीएम योगी ने मजदूरों से हालचाल जानकर उनके साथ फोटो भी खिंचवाई.

ये भी पढ़ें: 2000 Rupees Currency: 2000 रुपए के नोट को लेकर आई बड़ी खबर, अब भी है लौटाने का मौका, ये है तरीक

सीएम योगी से मिलकर मजदूर काफी खुश नजर आए. बता दें कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में 12 नवंबर को दिवाली के दिन सुबह करीब साढ़े पांच बजे निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल में भूस्खलन हुई था. जिसके चलते सुरंग में काम कर रहे 41 मजदूर वहीं फंस गए. 29 नवंबर को 17 दिन बाद सभी मजदूरों को रेस्क्यू कर बारह निकाला गया. इन मजदूरों में आठ यूपी के भी थे.

सभी मजदूरों को सुरंग से रेस्क्यू करने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनके स्वास्थ्य की जांच की गई. उसके बाद सभी को ऋषिकेस एम्स भेजा गया. अब सभी मजदूरों को उनके घर भेज दिया गया. इसी कड़ी में यूपी के मजदूर पहले लखनऊ पहुंचे जहां सीएम योगी ने उनसे मुख्यमंत्री आवास पर मुकालात कर उन्हें सम्मानित किया. साथ ही उन्हें गिफ्ट भी दिया. 

उत्तर प्रदेश के इन आठ मजदूर श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी और मिर्जापुर के रहने वाले थे. शुक्रवार को जब सभी मजदूर लखनऊ पहुंचे तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर मजदूरों से मुलाकात की. सभी मजदूरों को हजरतगंज के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ठहराया गया. सीएम योगी से मुलाकात के बाद सभी मजदूरों को अपने-अपने घर वापस भेजा गया. मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने खास इंतजाम किए हैं. सीएम योगी ने सभी मजदूरों को सामान से भरा एक-एक बैग गिफ्ट किया.

ये भी पढ़ें: CBSE Exam 2024: सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर किया बड़ा एलान, बदला रिजल्ट से जुड़ा ये नियम