News Nation Logo
Banner

आजम खान के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन, हज हाउस के निर्माण की होगी जांच

समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया हैं. यूपी सरकार आजम खान के द्वारा बनवाए गए गाजियाबाद और लखनऊ हज हाउस के निर्माण की जांच कराएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 05 Sep 2020, 02:04:59 PM
azam khan

azam khan (Photo Credit: (फाइल फोटो))

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया हैं. यूपी सरकार आजम खान के द्वारा बनवाए गए गाजियाबाद और लखनऊ हज हाउस के निर्माण की जांच कराएगी. राज्य सरकार को खबर मिली है कि इस विभाग में कई गड़बड़ियां हुई थी इसलिए जांच कराने का फैसला लिया गया है.

राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल नंदी ने पीएम जन कल्याण योजना के तहत अल्पसंख्यक विभाग में कराए गए कार्यों की जांच एसआईटी से कराने के आदेश दे दिए हैं. इस विशेष जांच में लखनऊ और गाजियाबाद में हज हाउस के निर्माण की भी जांच कराई जाएगी.

और पढ़ें: सांसद आजम खां के 'हमसफर' पर चलेगा बुल्डोजर, ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी

बता दें कि इसी साल फरवरी में प्रशासन ने गाजियाबाद में बने हज हाउस को एनजीटी के आदेश पर सील कर दिया था. रिपोर्ट के मुताबिक इसमें सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं था. इस वजह से इससे निकलने वाला पानी हिंडन नदी के पानी को गंदा कर रहा था.

इससे पहले रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अगस्त महीने के आखिरी दिनों में आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया था, जिसमें कहा गया कि सपा सांसद 15 दिनों के अंदर स्वयं अवैध निर्माण को ध्वस्त करें.

First Published : 05 Sep 2020, 01:59:18 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो