News Nation Logo

सांसद आजम खां के 'हमसफर' पर चलेगा बुल्डोजर, ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी

रामपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) की ओर से ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया गया है. इसमें हिदायत दी गई है कि अगर 15 दिन में उन्होंने खुद अतिक्रमण नहीं हटाया तो प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Aug 2020, 10:12:06 AM
Humsafar resort

सांसद आजम खां के 'हमसफर' पर चलेगा बुल्डोजर, ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी (Photo Credit: फाइल फोटो)

रामपुर:

सपा सांसद आजम खां (Azam Khan) की मुश्किलें और बढ़ने जा रही हैं. योगी सरकार अब आजम खां की पत्नी डॉ. तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के नाम पर बने हमसफर रिसोर्ट पर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए रामपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) की ओर से ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया गया है. इसमें हिदायत दी गई है कि अगर 15 दिन में उन्होंने खुद अतिक्रमण नहीं हटाया तो प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः ताहिर हुसैन अब अपना मुंह खोलेगा, छह दिन के लिए ईडी की हिरासत में

ग्रीन बेल्ट में अतिक्रमण का आरोप
आजम खां का हमसफर रिसोर्ट रामपुर के पसियापुरा शुमाली (नार्थ) में स्थित है. शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि बाउंड्रीवाल और रोड के बाद 30 मीटर की चौड़ाई की ग्रीनबेल्ट में रिसेप्शन हॉल, टॉयलेट ब्लॉक, बैंक्वेट हॉल अशोक का निर्माण किया गया है. वहीं डायनिंग अकबर, दो मंजिला आवासीय ब्लॉक और स्टोर का निर्माण किए जाने के बाद आरडीए की ओर से 17 अगस्त 2019 को अब्दुल्ला आजम खां को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. इसका जवाब देते हुए डॉ. तजीन फातिमा ने कहा कि रिसोर्ट का मानचित्र स्वीकृत करा लिया गया है. इसके साथ जिला पंचायक की ओर से जारी मानचित्र स्वीत पत्र दिया गया. इस पर आरडीए का कहना है कि जिला पंचायत को मानचित्र स्वीकृति का अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ेंः ISI जासूस की आर्थिक मदद करने वाले की तलाश में NIA की छापेमारी

इसके बाद जब आरडीए ने इस मामले जिला पंचायत के जवाब मांगा तो उसमें स्पष्ट था कि मानचित्र की स्वीकृति शर्तों के साथ दी गई थी. अगर शर्तों का उल्लंघन हुआ तो मानचित्र निरस्त कर दिया जाएगा. इसके बाद 19 अगस्त 2020 को मानचित्र निरस्त कर दिया गया. 27 अगस्त को आरडीए ने हमसफर रिसोर्ट के अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण के आदेश जारी कर दिए. अब तय समयसीमा में उन्हें खुद ही रिसोर्ट को ध्वस्त करना होगा. अगर इसे ध्वस्त नहीं किया गया तो प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी.  

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 09:37:09 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.