News Nation Logo

कानपुर: वैक्सीनेशन में भारी लापरवाही, फोन पर व्यस्त नर्स ने महिला को 2 बार लगाया वैक्सीन

एक ऐसी ही खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आ रही है. कानपुर देहात में वैक्सीनेशन के लिए आई महिला को दो बार वैक्सीन लगा दिया गया. इस खबर के सामने आने के बाद हड़कंप सा मच गया. 

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 03 Apr 2021, 11:18:36 AM
corona vaccination

corona vaccination (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

कानपुर:

देशभर में कोरोना से जंग जीतने के लिए वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का काम जोरों से चल रहा है. भारत में अब तक कुल 7,30,54,295 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है. लेकिन अभी भी बहुत से लोगों में वैक्सीन को लेकर एक भय है. ऐसे में वैक्सीनेशन में जुड़ी हर बुरी खबर लोगों के मन में एक डर पैदा कर देती है. एक ऐसी ही खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आ रही है. कानपुर देहात में वैक्सीनेशन के लिए आई महिला को दो बार वैक्सीन लगा दिया गया. इस खबर के सामने आने के बाद हड़कंप सा मच गया. 

और पढ़ें: कोरोना का फिर बना रिकॉर्ड, नहीं संभले तो लॉकडाउन ही बचेगा विकल्प

कानपुर देहात के मड़ौली पीएचसी में कमलेश देवी नाम की महिला कोरोना वैक्सीन लगाने पहुंची हुई थी. इस दौरान वैक्सीन लगाने वाली नर्स  फोन पर व्यस्त हो गई और उसने गलती से महिला को दो बार वैक्सीन लगा दी. नर्स फोन पर इतनी व्यस्त थी कि उसने ध्यान ही नहीं दिया कि वो कितनी बड़ी लापरवाही कर रही हैं.  कमलेश देवी ने नर्स को इसके लिए टोका तब उसने महिला से माफी मांगी. लेकिन कमलेश देवी के परिजनों को इस घटना की जानकारी लगी तो उन्होंने हंगामा मचा दिया.

अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार मौके पर पहुंचे और सभी को शांत कराया. कमलेश ने इसकी लिखित शिकायत की. डॉ. राकेश ने सीएचसी अधीक्षक अकबरपुर को एएनएम के अमर्यादित बर्ताव एवं दो बार टीका लगाने की पुष्टि करते हुए कार्रवाई की संस्तुति की है.

इस बारे में कमलेश देवी ने बताया कि नर्स अपने फोन पर व्यस्त थी और उन्होंने बात करते-करते मुझे वैक्सीन लगा दी. इसके बाद मैं वहीं बैठी रही और उन्होंने मुझसे हटने के लिए भी नहीं कहा. बात करते-करते वो इतना भी भूल गई मुझे वैक्सीन लगा चुकी हैं और दोबारा वैक्सीन लगा दी.

महिला ने आगे बताया कि जब उन्होंने नर्स से पूछा वैक्सीन क्या दो बार लगाई जाती है तो उन्होंने कहा नहीं एक बार ही. इसके बाद मैंने कहा कि फिर आपने मुझे दो बार लगा दी. इतनी बात सुनते ही वो गुस्से में आ गई और बोलने लगी कि फिर तुम उठकर गई क्यों नहीं. मैंने बोला आप ने जाने के लिए नहीं बोला इसलिए मैं नहीं गई है, मुझे कुछ नहीं पता है कि एक लगते हैं या दो.  

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 10:48:16 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो