logo-image

उत्तर प्रदेश में हैं देश के कुल 37.7 फीसदी एक्सप्रेस-वे : नंद गोपाल नंदी

अभी देश में जितने भी एक्सप्रेसवे हैं उसमें से 37.7 फीसदी एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश में है, साथ ही गंगा एक्सप्रेसवे समेत 6 एक्सप्रेसवे की परियोजनाएं पाइप लाइन में हैं. जब ये 6 एक्सप्रेसवे कंप्लीट हो जाएंगे तो देश के कुल एक्सप्रेसवे में उत्तर प्रदेश

Updated on: 25 Aug 2022, 02:50 PM

नई दिल्ली :

अभी देश में जितने भी एक्सप्रेसवे हैं उसमें से 37.7 फीसदी एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश में है,  साथ ही गंगा एक्सप्रेसवे समेत 6 एक्सप्रेसवे की परियोजनाएं पाइप लाइन में हैं. 
जब ये 6 एक्सप्रेसवे कंप्लीट हो जाएंगे तो देश के कुल एक्सप्रेसवे में उत्तर प्रदेश की हिस्सेदारी 50 फ़ीसदी से भी ज्यादा होगी. 2017 में उत्तर प्रदेश में सिर्फ दो इंटरनेशनल एयरपोर्ट थे आज पांच इंटरनेशनल और 21 डोमेस्टिक एयरपोर्ट यूपी में कंप्लीट होने जा रहे हैं . यानी कि अब उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों में 26 एयरपोर्ट होंगे. 
जनवरी-फरवरी में इन्वेस्टर्स समिट होगा. जिसमें हमने 10 लाख करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट का लक्ष्य रखा है, और हमें उम्मीद है कि हम इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे. ये सभी बाते उत्तर प्रदेश सरकार में ओद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कही.

यह भी पढ़ें : अब महंगे पेट्रोल-डीजल की नहीं सताएगी चिंता, सिर्फ 59 रुपए में मिलेगा फ्यूल

उन्होने कहा कि पिछला अर्ध कुंभ बहुत भव्य और विराट हुआ था. इस बार होने वाले महाकुंभ की तैयारी हमने अभी से शुरू कर दी है. कुछ दिनों में मुख्यमंत्री की प्रयागराज में एक बड़ी बैठक होगी. जिसमें वह अधिकारियों को निर्देश देंगे महाकुंभ की तैयारियों के मद्देनजर और इस बार महाकुंभ के आयोजन में हम पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे. क्योंकि सरकार इसे इतना भव्य तरीके से आयोजित करने जा रही है. प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश दिन-रात तरक्की कर रहा है. ये हम नहीं जनता को अब लगने लगा है कि यूपी एक दम सुरक्षित हाथों में है.

ओद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे. उन्होने बताया कि जनवरी 2023 में होने वाला इन्वस्टर्स समिट बहुत ही भव्य होने वाला है. पूरी दुनिया के उद्योगपति इसमें शामिल होंगे. साथ ही यूपी में अपना धन इन्वेस्ट करेंगे. इसके बाद प्रदेश खी तस्वीर बदल जाएगी.