logo-image

योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी की 5 करोड़ 10 लाख की बेनामी संपत्ति की कुर्क 

बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार की संपत्ति पर लगातार कार्रवाई जारी है। एक बार फिर पुलिस प्रशासन ने बुधवार को मुख्तार की तकरीबन 5 करोड़ 10 लाख की बेनामी संपत्ति को कुर्क कर दिया. यह जमीन मुख्तार के साले शहजाद और शरजील के नाम पर थी.

Updated on: 29 Apr 2022, 12:37 PM

highlights

  • मुख्तार अंसारी के सालों के नाम पर थी ये जमीन
  • पहले भी 65 करोड़ की संपत्ति की हुई थी कुर्क
  • 109 करोड़ की अवैध संपत्ति किया जा चुका है ध्वस्त

लखनऊ:

बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार की संपत्ति पर लगातार कार्रवाई जारी है. एक बार फिर पुलिस प्रशासन ने बुधवार को मुख्तार की तकरीबन 5 करोड़ 10 लाख की बेनामी संपत्ति को कुर्क कर दिया. यह जमीन मुख्तार के साले शहजाद और शरजील के नाम पर थी. एसडीएम और सीओ सिटी के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर डुगडुगी बजाकर कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया. प्रसासन के इस कदम से मुक्तार अंसारी के रिश्तेदारों में दहशत का माहौल है. 

ये भी पढ़ें- सीएम योगी के आदेश का असरः उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से उतरने लगे लाउडस्पीकर

65 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है कुर्क  
जिलाधिकारी गाजीपुर महोदय ने गाजीपुर पुलिस की आख्या पर विचारोपरांत गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी के साले अनवर शहजाद और शरजील रजा के नाम दर्ज मोहल्ला बबेडी स्थित व्यवसायिक भूमि के कुर्की के आदेश जारी कर दिए थे. उक्त आदेश के बाद बुधवार को गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन ने उक्त भूमि की कुर्की की कार्रवाई की.  बबेडी स्थित उक्त भूमि का क्षेत्रफल 0.3134 हेक्टेयर है.  बताया जाता है कि इस जमीन का बाजार मूल्य लगभग 5 करोड़ 10 लाख रुपए है. उक्त कुर्की को मिलाकर अब तक गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन की ओर से मुख्तार अंसारी की लगभग 65 करोड़ की संपत्ति की कुर्की  की जा चुकी है तथा मुख्तार अंसारी गैंग से संबंधित लगभग 109 करोड़ की अवैध संपत्ति का ध्वस्तीकरण किया जा चुका है.