logo-image

योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, पीएम मोदी का जताया आभार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है.

Updated on: 05 Apr 2021, 09:11 AM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन
  • योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगवाई वैक्सीन
  • रश्मि नाम की नर्स ने मुख्यमंत्री को लगाई वैक्सीन
  • बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 4,164 नए मामले आए हैं सामने

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है. रश्मि नाम की नर्स ने सीएम योगी को कोरोनावायरस की वैक्सीन लगाई. कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का आभार जताया. उन्होंने कहा, ''मैं टीका उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं. मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद देता हूं. टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं.''

ये भी पढ़ें- इस्लामिक स्टेट का कमांडर जम्मू में गिरफ्तार, आतंकी हमले की साजिश नाकाम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ''मैं लोगों से अपील करता हूं कि वैक्सीन लेने के बाद भी किसी तरह की कोई लापरवाही न बरसें. वैक्सीन लगवाने के बाद भी हमें सभी सावधानियां बरतनी चाहिए.'' बता दें कि भारत इस वक्त कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 4,164 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 31 लोगों की मौत भी हुई.

ये भी पढ़ें- लश्कर के लिए चंदा जुटाने के दोषी हाफिज सईद के पांच सहयोगियों को कैद

रविवार को दर्ज किए गए नए मामलों के साथ राज्य में कुल मामलों की संख्या 6,30,059 हो गई है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से रिकवर हो चुके कुल मरीजों की संख्या 6,01,440 हो गई है. प्रदेश में फिलहाल महामारी के 19,738 एक्टिव केस हैं, जो लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से दिन-प्रतिदिन हालात बदतर होते जा रहे हैं. रविवार को राजधानी लखनऊ से कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 1129 नए मामले दर्ज किए गए हैं. लखनऊ के अलावा वाराणसी से 453, प्रयागराज से 397, कानपुर से 235 और गोरखपुर से 121 नए मामले सामने आए हैं.