News Nation Logo

अब मायावती ने कोरोना को लेकर यूपी की योगी सरकार से की ये मांग

कांग्रेस के बाद अब बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने उत्तर प्रदेश में करोनोवायरस (CoronaVirus Covid-19) की स्थिति पर योगी सरकार को घेरा हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 25 Jul 2020, 12:08:50 PM
Mayawati

Mayawati (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के बाद अब बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने उत्तर प्रदेश में करोनोवायरस (CoronaVirus Covid-19) की स्थिति पर योगी सरकार को घेरा हैं. बीएसपी प्रमुख मायावती ने राज्य में कोरोना के हालात पर चिंता जताते हुए कहा, 'देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के दिन-प्रतिदिन बढ़ने से यहां की जनता जिस प्रकार से काफी चिन्तित और त्रस्त है, उसके मद्देनजर कोरोना टेस्टिंग, अस्पतालों में सुविधा और कोविड केन्द्रों की साफ-सफाई आदि पर सरकार तुरन्त उचित ध्यान दें, बीएसपी की यह मांग है.'

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस महासचिव ने यूपी में कोरोना के हालात को लेकर सीएम योगी को पत्र लिखा हैं. प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि यूपी में कल कोरोना के 2500 केस आए और लगभग सभी महानगरों में कोरोना मामलों की बाढ़ सी आई है. अब तो गांव देहात भी इससे अछूते नहीं है. साफ प्रतीत होता है कि आपकी सरकार ने 'नो टेस्ट नो कोरोना' को मंत्र मानकर लो टेस्टिंग की पालिसी अपना रखी है. अब एकदम से कोरोना मामलों के विस्फोट की स्थिति है. जब तक पारदर्शी तरीके से टेस्ट नहीं बढ़ाए जाएंगे तब तक लड़ाई अधूरी रहेगी व स्थिति और भी भयावह हो सकती है.

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने यूपी में कोरोना के हालात पर उठाए सवाल, CM योगी को लिखा पत्र

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा 13 लाख के पार पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे के अंदर भारत (India) में कोविड-19 के करीब 49 हजार नए मरीज सामने आए हैं. यह लगातार तीसरा दिन है जब कोविड-19 के एक दिन में 45,000 से अधिक मामले सामने आए हैं.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में 48,916 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. यह नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 13,36,861 पर पहुंच गई है. जबकि एक दिन में 757 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 31,358 हो गई है. इसके अलावा भारत में अभी कोरोना वायरस से संक्रमित 4,56,071 मरीज इलाजरत हैं.

First Published : 25 Jul 2020, 12:03:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.