News Nation Logo

बदायूं गैंगरेप और हत्या मामले में NCW ने लिया संज्ञान, पीड़ित परिवार से करेंगी मुलाकात

उत्तर प्रदेश के बदायूं में महिला के साथ हुई हैवानियत मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.  बदायूं एसएसपी ने बताया कि एक 50 वर्षीय महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु के संदर्भ में IPC की धारा 302 और 376D के अंतर्गत मुकदमा दर्ज़ कि

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 06 Jan 2021, 02:27:08 PM
NCW 1

बदायूं गैंगरेप और हत्या केस (Photo Credit: ANI)

बदायूं :

 उत्तर प्रदेश के बदायूं गैंगरेप और हत्या मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बताया, 'मैंने इसका तुरंत संज्ञान लिया है. चिट्ठी लिखने के साथ-साथ आज ही मेरी एक सदस्य बदायूं जा रही हैं. वे परिवार और पुलिस से मिलेंगी और देखेंगी की इसमें कार्रवाई ठीक से हुई है या नहीं. अगर हुई है तो कितनी हुई है.'

बता दें कि बदायूं जिले के उघैती थाना क्षेत्र स्थित गांव के धर्मस्थल में पूजा करने गई महिला के साथ रेप के बाद हत्या के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सनसनीखेज खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार, महिला के साथ न सिर्फ गैंगरेप रेप की पुष्टी हुई है बल्कि उसके साथ बर्बरता की गई. मंगलवार शाम को आई महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान और शरीर पर भी वार की बात सामने आई है. इसी के बाद एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ें: 'महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नीयत में खोट', प्रियंका गांधी ने लगाए गंभीर आरोप

पुलिस अधीक्षक (एसपी, देहात) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है. गैंगरेप रेप और हत्या की धाराओं में धर्मस्थल के महंत समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले में दो आरोपी गिरफ्तार किये गये है. इस मामले में कुछ पुलिस वालों की लापरवाही सामने आयी है. इसी कारण एक एसएचओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. मामले में शिथिलता बरतने वाले अन्य लोगों पर भी कार्यवाही की जाएगी. मुख्य आरोपी की तलाश जारी है. दबिशें दी जा रही हैं, जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेजेंगे.

एसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, महिला के साथ गैंगरेप रेप हुआ था. उसके प्राइवेट पार्ट को चोटिल किया गया है. यह हैवानियत है, इसमें दोषी बच नहीं पाएंगे.

महिला रविवार देर शाम पास के ही गांव में धर्मस्थल पर पूजा करने गई थी. उसी रात 11 बजे धर्म स्थल की देखरेख करने वाला अपने दो साथियों के साथ बोलेरो से महिला का खून से लथपथ शव लेकर घर पहुंचा. जब तक परिजन बाहर आते, वे शव घर के बाहर फेंककर फरार हो गए. हालांकि, इस दौरान महिला के बच्चों ने तीनों को पहचान लिया, जिसके बाद रात में ही पुलिस को खबर कर दी. मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो अफसरों के होश उड़ गए.

First Published : 06 Jan 2021, 02:26:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.