News Nation Logo
Banner

उत्‍तर प्रदेश : गोरखपुर के दोहरे हत्याकांड में 9वीं कक्षा का छात्र गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक चौंकाने वाली घटना में 9वीं कक्षा के एक छात्र को दोहरे हत्याकांड के लिए गिरफ्तार किया गया है. उसकी असली उम्र को लेकर चल रहे विवाद के बीच उसे जेल भेज दिया गया था.

IANS | Updated on: 12 Jun 2020, 12:35:58 PM
Murder

उत्‍तर प्रदेश : दोहरे हत्याकांड में 9वीं कक्षा का छात्र गिरफ्तार (Photo Credit: IANS)

गोरखपुर (उत्तर प्र:

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में एक चौंकाने वाली घटना में 9वीं कक्षा के एक छात्र को दोहरे हत्याकांड के लिए गिरफ्तार किया गया है. उसकी असली उम्र को लेकर चल रहे विवाद के बीच उसे जेल भेज दिया गया था. पुलिस ने पहले दोहरे हत्याकांड के सिलसिले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया था और प्रारंभिक जांच के बाद 9 वीं कक्षा के छात्र को बुधवार रात को गिरफ्तार किया गया था. 24 मई को बरगदवा गांव में गोर्रा नदी के पास दो चचेरे भाई कृष्णा (25) और दिवाकर (23) की 9 एमएम पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें : छेड़खानी का विरोध करने पर जाति विशेष की लड़कियों को बुरी तरह पीटा, आरोपियों पर लगेगी रासुका

चौरी चौरा की सर्कल अधिकारी रचना मिश्रा ने कहा, "एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने डबियारी पुल के पास के इलाके को घेर लिया और कथित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148,149, 302, 120 बी और 216 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है." उसे जेल ले जाने से पहले गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस ने इस छात्र को मीडिया के सामने पेश किया, जहां उसने कहा कि वह 9वीं कक्षा में पढ़ता था और उसकी उम्र 17 साल है.

हालांकि, झंगहा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) अनिल कुमार सिंह ने कहा, "वह लगभग 20 साल का लगता है. उसका परिवार यह दिखाने के लिए कोई आयु प्रमाण नहीं दे पाया है कि वह नाबालिग है."

यह भी पढ़ें : 29 हजार प्रवासी महिला मजदूरों के चेहरे पर आई खुशी, स्‍वयं सहायता समूहों के माध्‍यम से मिला रोजगार

इससे पहले, दोहरे हत्याकांड के छह आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान 31 मई को पुलिस अधीक्षक (एसपी) उत्तर, अरविंद पांडे ने कहा था कि दो समूहों के बीच प्रतिस्पर्धा और दुश्मनी के कारण चचेरे भाई मारे गए थे. उनके सोशल मीडिया पर दो समूह थे जिन पर वे अपराधियों और फिल्म खलनायकों की तस्वीरें पोस्ट करते थे.

First Published : 12 Jun 2020, 12:35:58 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.