News Nation Logo
Banner

छेड़खानी का विरोध करने पर जाति विशेष की लड़कियों को बुरी तरह पीटा, आरोपियों पर लगेगी रासुका

आज़मगढ़ में पानी लेने जा रही जाति विशेष की लड़कियों ने छेड़खानी का विरोध किया तो दबंगों ने उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी. इस पिटाई में कई लड़कियां घायल हो गईं. इस घटना को लेकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बेहद सख्‍त रुख अपनाया है.

Written By : रतिश शिवम त्रिवेदी | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 12 Jun 2020, 12:23:50 PM
Molestation

छेड़खानी का विरोध करने पर लड़कियों को बुरी तरह पीटा, सीएम योगी सख्‍त (Photo Credit: File Photo)

लखनऊ:

आज़मगढ़ में पानी लेने जा रही जाति विशेष की लड़कियों ने छेड़खानी का विरोध किया तो दबंगों ने उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी. इस पिटाई में कई लड़कियां घायल हो गईं. इस घटना को लेकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने बेहद सख्‍त रुख अपनाया है. महराजगंज थाना प्रभारी सस्पेंड को सस्‍पेंड कर दिया गया है तो आरोपियों परवेज, फैजान, नूरआलम, सदरे आलम समेत 12 को गिरफ्तार कर लिया गया है. 7 आरोपी अब भी फरार बताए जा रहे हैं, जिन पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गुंडों के खिलाफ रासुका (राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाने के भी आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें : 29 हजार प्रवासी महिला मजदूरों के चेहरे पर आई खुशी, स्‍वयं सहायता समूहों के माध्‍यम से मिला रोजगार

बताया जा रहा है कि ट्यूबवेल पर पानी लेने जाने वाली जाति विशेष की लड़कियों से ये गुंडे अकसर छेड़खानी करते थे. इस घटना के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश देते हुए कहा कि कहीं भी सांप्रदायिक या जातीय घटना हुई तो इंस्पेक्टर और सीओ के ख़िलाफ़ सख्‍त विभागीय कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा एसपी भी अपनी जवाबदेही से बच नहीं पाएंगे.

तीन दिन पहले जौनपुर के सरायख्वाजा थानाक्षेत्र के भदेठी गांव में दो गुटों में संघर्ष में आगजनी, तोड़फोड़ और मारपीट की घटना हुई थी. आग से कई मवेशी भी जल गए, जिनमें तीन बकरियों और एक भैंस की मौत हो गई थी. योगी सरकार ने इस घटना में बेहद कड़ा रुख अपनाया और आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाने का आदेश दिया.

यह भी पढ़ें : मथुरा जिले में फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर नौकरी पाने वाला फरार शिक्षक गिरफ्तार

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने ग्राम भदेठी, जनपद जौनपुर की घटना का संज्ञान लेते हुए इस घटना के अभियुक्तों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट तथा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाए. इस प्रकरण में स्थानीय एसएचओ द्वारा बरती गई लापरवाही पर गम्भीर रूख अपनाते हुए उन्होंने एसएचओ के विरुद्ध तत्काल विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं.

First Published : 12 Jun 2020, 12:12:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो