logo-image

डॉन अबू सलेम भी योगी सरकार के निशाने पर, करीबियों की अवैध संपत्ति की सूची मांगी गई

अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी के बाद आतंकी दाऊद का साथी रहा अबू सलेम भी योगी सरकार के निशाने पर आ चुका है जो फिलहाल जेल में बंद है.

Updated on: 05 Nov 2020, 09:43 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में गुजरे वक्त में अपराध का खौफ कायम करने वाले माफिया गैंग और उनके सरगनाओं पर अब योगी सरकार की सख्ती का खौफ सिर चढ़ कर बोल रहा है. अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी के बाद आतंकी दाऊद का साथी रहा अबू सलेम भी योगी सरकार के निशाने पर आ चुका है जो फिलहाल जेल में बंद है. सूत्रों के मुताबिक अबू सलेम की आर्थिक ताकत पर चोट पहुंचाने के लिए उसके भाई और करीबियों की संपत्ति का ब्यौरा जुटाना शुरू कर दिया गया है.  

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, अर्निया में BSF को मिली खुफिया सुरंग 

इसी कड़ी में अब लखनऊ विकास प्राधिकरण और पुलिस ने डॉन अबू सलेम के करीबियों की सपंत्तियों के दस्तावेज, उनकी कानूनी वैद्यता आदि की जांच शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज और लालबाग में दो जमीनों के दस्तावेज निकलवाए गए हैं. यह जमीनें अबू सलेम के भाई और करीबियों के नाम पर रजिस्टर्ड बताई जा रही हैं. अब इनका भी ब्योरा जुटा कर एक्शन लिया जाएगा.

अबू सलेम की भाई की संपत्ति खंगाली जा रही है. अबू सलेम के भाई अबू जैश की अवैध संपत्तियां की लिस्ट बन रही है. सप्रू मार्ग पर रेस्टोरेंट, मानक नगर में प्लॉटिंग की जानकारी मिली है. सर्वोदय नगर, ठाकुरगंज में करोड़ों की प्लॉटिंग की जानकारी का पता चला है. फैजाबाद रोड पर गेस्ट हाउस और होटल बताया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: राफेल लड़ाकू विमानों का दूसरा जत्था भारत पहुंचा

अबू सलेम का फर्जी पासपोर्ट बनवाने में उसके भाई ने मदद की थी. पुलिस अफसरों का कहना है कि संपत्ति की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि मुख्तार अंसारी गैंग के खिलाफ कार्रवाई के दौरान ही कुछ लोगों ने पुलिस कमिश्नर से अबू सलेम के एक भाई की कई सम्पत्तियों का ब्योरा बताते हुए शिकायतें की थीं. इसके बाद ही पुलिस को इनकी संपत्ति का ब्योरा जुटाने को कहा गया था.