News Nation Logo

श्रमिक ट्रेन में पानी न होने पर उन्नाव रेलवे स्टेशन पर हंगामा

उन्नाव रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह एक श्रमिक विशेष ट्रेन के यात्रियों ने ट्रेन में पानी और खाने की समुचित व्यवस्था न मिलने पर हंगामा और हल्का पथराव किया.

Bhasha | Updated on: 23 May 2020, 03:03:15 PM
Indian Railway

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

उन्नाव:

उन्नाव रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह एक श्रमिक विशेष ट्रेन के यात्रियों ने ट्रेन में पानी और खाने की समुचित व्यवस्था न मिलने पर हंगामा और हल्का पथराव किया. यात्रियों की नाराजगी देख जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर किसी तरह ट्रेन को आगे के लिए रवाना करवाया. रेलवे सूत्रों ने बताया कि बेंगलुरु से दरभंगा जाने वाली ट्रेन जैसे ही उन्नाव रेलवे स्टेशन पर रोकी गई तो ट्रेन में बैठे यात्रियों ने उतरकर पटरियों पर पड़े पत्थर उठाकर स्टेशन परिसर की ओर फेंके और परिसर में पड़ी कुर्सियों को पलटने लगे. यात्रियों का आरोप था कि वे चार दिन से यात्रा पर हैं लेकिन ट्रेन में न तो पानी मिला और न ही खाने की व्यवस्था है.

यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड : होम क्वारेंटीन प्रवासी मजदूर ने फांसी लगाई

यात्रियों का आरोप था कि शौचालय में भी पानी न होने से समस्या का सामना करना पड़ रहा है. कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इसके बाद यात्रियों को पानी देकर शांत कराकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया. यात्रियों के हंगामे से स्टेशन परिसर में रखी कुर्सियां और कांच के शीशे मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गये. सूचना के बाद रेलवे स्टेशन पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने स्टेशन मास्टर से जानकारी लेने के बाद पानी और अन्य व्यवस्थाएं कराने के निर्देश दिये.

यह भी पढ़ें- प्रवासियों ने मांगा रोजगार तो आपा खो बैठे JDU के विधायक, मजदूरों को फटकारते हुए कही ऐसी बात

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि श्रमिक ट्रेन बेंगलुरु से बिहार के दरभंगा के लिये जा रही थी. उन्नाव में उसे रुकना नहीं था लेकिन रास्ता साफ न होने के कारण ट्रेन को यहां रोका गया. उन्होंने बताया नाराज यात्रियों को समझा बुझाकर ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- न्यूज चैनल के कर्मचारियों के संक्रमित होने की फैलाई अफवाह, सैन्य अधिकारी गिरफ्तार

साथ ही स्टेशन मास्टर को मानक के अनुरूप सभी प्लेटफार्म पर पानी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये गए है. इस घटना के बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक शहर में स्थिति रोडवेज बस अड्डे पहुंचे और वहां भी अधिकारियों को पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. आरपीएफ के इंस्पेक्टर एसएन मिश्रा ने एक सवाल के जवाब में बताया कि हंगामा और हल्का पथराव हुआ है. घटना रेलवे स्टेशन पर हुई है अगर स्टेशन मास्टर प्राथमिकी दर्ज कराना चाहेंगे तो प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 03:03:15 PM