logo-image

BombThreat: लखनऊ एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इस सूचना के बाद से पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. मामले जांच की जा रही है.

Updated on: 22 Jan 2023, 08:17 AM

highlights

  • यूपी की राजधानी लखनऊ में एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी
  • पुलिस के अनुसार, पकड़ा गया युवक विक्षिप्त है
  • धमकी की यह सूचना 112 नंबर दी गई थी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इस सूचना के बाद से पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. मामले जांच की जा रही है. इस बीच एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि पुलिस को लखनऊ एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. यह सूचना 112 नंबर दी गई थी. इस पर पुलिस ने सर्विलांस की सहायता से सूचना देने वाले का पता लगाया और उसे हिरासत में लिया. पुलिस के अनुसार, पकड़ा गया युवक विक्षिप्त है. उससे पूछताछ जारी है. इससे पहले शनिवार शाम को करीब 4:15 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया, जब एक शख्स ने कॉल कर पुलिस को यह सूचना दी कि मुंबई जाने वाली राजधानी ट्रेन में बम रखा गया है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में 24 के बाद बढ़ेगी ठंड, IMD ने बताया ये कारण

कॉल करने वाले शख्स का कहना था कि ट्रेन को 15 मिनट की देरी से चलाया जाए. सूचना के तुरंत बाद ही बम डिस्पोजल स्क्वाड और दिल्ली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच आरंभ की. इसके बाद पुलिस ने दोबारा उस शख्स को काल करना चाहा तो उसका फोन बंद मिला. पुलिस ने फोन करने वाले की डिटेल निकाली. उस शख्स की पहचान सुनील सांगवान के रूप में हुई. पुलिस ने बाद में उसको पकड़ लिया.  पूछताछ में पता लगा कि उसे एयरफोर्स स्टेशन शांता क्रूज जाना था. मगर उसे लगा कि वह ट्रेन पकड़ नहीं पाएगा. ऐसे में उसने बम की अफवाह फैलाई.