News Nation Logo
Banner

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर देशद्रोह का केस दर्ज, की थी तालिबान की तारीफ

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे का समर्थन कर दिया.इतना ही नहीं सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क पर अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम से कर दी.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 Aug 2021, 02:08:16 PM
shafiqur rahman

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर देशद्रोह का केस दर्ज (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले संभल के समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiq-ur-Rahman Birk) पर देशद्रोह का मुकदमा दायर हुआ है. सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे का समर्थन कर दिया.इतना ही नहीं सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क पर अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम से कर दी. जिसके बाद उनपर केस दर्ज किया गया है.पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल की शिकायत पर मंगलवार देर रात सदर थाने में सपा सांसद बर्क के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

संभल के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सांसद के खिलाफ आरोपों में धारा 124 ए (देशद्रोह), 153 ए (समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) शामिल हैं.

सांसद ने तालिबान हमले की तुलना भारत की स्वतंत्रता संग्राम से की

संभल के सांसद ने 16 अगस्त को एक बयान जारी कर तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने और देश पर उनके हमले की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम से की थी. सांसद ने कहा था कि अफगानिस्तान की आजादी अफगानिस्तान का अपना मामला है. अफगानिस्तान में अमेरिका की हुक्मरानी क्यों? उन्होंने कहा कि तालिबान वहां की ताकत है. अमेरिका रूस के तालिबान ने पैर नहीं जमने दिए. 

सपा सांसद ने आगे कहा था कि तालिबान की अगुवाई में अफगान आजादी चाहते हैं. उन्होंने कहा, जब भारत ब्रिटिश शासन के अधीन था, हमारे देश ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी थी. अब तालिबान अपने देश को मुक्त करना और चलाना चाहता है. तालिबान एक ऐसी ताकत है जिसने रूस और अमेरिका जैसे मजबूत देशों को भी अपने देश में बसने की इजाजत नहीं दी.

इसे भी पढ़ें:आम आदमी को बड़ा झटका, घरेलू रसोई गैस के दाम बढ़े, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

बीजेपी नेता राजेश सिंघल ने की शिकायत 

उधर समाजवादी युवजन महासभा के जिला महासचिव चौधरी फैजान शाही ने भी बरादर को फेसबुक पोस्ट कर तख्ता पलट के लिए बधाई दी है. बीजेपी नेता राजेश सिंघल की शिकायत के बाद सपा सांसद बर्क और चौधरी फैजान शाही के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

केशव मौर्य ने बर्क की आलोचना की

समाजवादी पार्टी के सांसद की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने बर्क की आलोचना की और कहा कि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान और सपा के नेताओं के बीच कोई अंतर नहीं है.

उसने कहा, समाजवादी पार्टी कुछ भी कह सकती है, अगर तालिबान पर सपा की ओर से ऐसा बयान आया है, तो इमरान खान और सपा के नेताओं में क्या अंतर है?

First Published : 18 Aug 2021, 02:01:35 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×