logo-image

यूपी पुलिस ने शुरू की विकास दुबे के भाई प्रकाश की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई

गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर (Encounter) के बाद अब यूपी पुलिस उसके भाई दीप प्रकाश दुबे (Deep Prakash Dubey) की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू करने जा रही है.

Updated on: 30 Jul 2020, 12:43 PM

लखनऊ:

गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर (Encounter) के बाद अब यूपी पुलिस उसके भाई दीप प्रकाश दुबे (Deep Prakash Dubey) की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू करने जा रही है. इस मामले में पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद विकास दुबे के भाई दीपप्रकाश दुबे ने ना तो समर्पण किया है ना ही पुलिस के सामने आया है. दरअसल कानपुर में जो 3 जुलाई की रात बिकरू गांव में जो शूटआउट हुआ था उसकी जांच को लेकर पुलिस को दीपप्रकाश दुबे की तलाश है, लेकिन दीप प्रकाश तीन जुलाई से ही फरार है.

यह भी पढ़ेंः बिकरू कांड: गैंगस्टर विकास दुबे के एक लाख के इनामी गुर्गे ने किया सरेंडर

दीप प्रकाश की मां सरोज देवी ने भी अपील की थी कि वह पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दे. बावजूद इसके वह लगातार फरार चल रहा है. दीप प्रकाश पर पुलिस ने बीस हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखा है. उसकी फरारी के चलते पुलिस ने अदालत में उसकी सम्पत्तियों को ज़ब्त करने के लिये भी आवेदन किया है. आदेश मिलने के बाद ज़ब्त करने की कार्रवाई की जायेगी. इस मामले में पुलिस को दीप प्रकाश की भूमिका पर शक है. सूत्रों के मुताबिक विकास ने दीप प्रकाश के नाम से अवैध सम्पत्तियां बनाई थी और उस पर शक है कि बिकरू कांड मे उसे भी तमाम बातें पहले से पता थी.

यह भी पढ़ेंः काशी से अयोध्या पहुंच रही ये चीज, जो राम मंदिर भूमि पूजन में निभाएगी अहम भूमिका

इससे पहले गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एक खास गुर्गे गोपाल सैनी बुधवार को माती कोर्ट में सरेंडर कर दिया. गोपाल पर एक लाख का इनाम घोषित था. 2 जुलाई को बिकरू में हुए हत्याकांड में गोपाल ने भी पुलिसकर्मियों पर गोलियां बरसाई थीं. इस मामले में गोपाल को भी नामजद किया गया था. एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि विकास के घर के ठीक सामने गोपाल का घर है. उसके दरवाजे दो पुलिसकर्मियों के शव पड़े मिले थे. अब उसको कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी.