logo-image

बिकरू कांड: गैंगस्टर विकास दुबे के एक लाख के इनामी गुर्गे ने किया सरेंडर

बिकरू कांड में गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एक खास गुर्गे गोपाल सैनी बुधवार को माती कोर्ट में सरेंडर कर दिया. गोपाल पर एक लाख का इनाम घोषित था. 2 जुलाई को बिकरू में हुए हत्याकांड में गोपाल ने भी पुलिसकर्मियों पर गोलियां बरसाई थीं.

Updated on: 30 Jul 2020, 07:22 AM

कानपुर:

बिकरू कांड में गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एक खास गुर्गे गोपाल सैनी बुधवार को माती कोर्ट में सरेंडर कर दिया. गोपाल पर एक लाख का इनाम घोषित था. 2 जुलाई को बिकरू में हुए हत्याकांड में गोपाल ने भी पुलिसकर्मियों पर गोलियां बरसाई थीं. इस मामले में गोपाल को भी नामजद किया गया था.

जानकारी के मुताबिक विकास ने गोपाल को दयाशंकर के राशन कोटे का काम दे रखा था. वो जिसको चाहता था उसको राशन देता था और एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि विकास के घर के ठीक सामने गोपाल का घर है. उसके दरवाजे दो पुलिसकर्मियों के शव पड़े मिले थे. अब उसको कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः काशी से अयोध्या पहुंच रही ये चीज, जो राम मंदिर भूमि पूजन में निभाएगी अहम भूमिका

हाल ही में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसमें एनकाउंटर में मारे गए प्रेम प्रकाश की पत्नी सुषमा कहती सुनाई दे रही है कि पूर्व चौबेपुर का एसओ विनय तिवारी, दरोगा के के शर्मा समेत थाने के तमाम पुलिसकर्मी आए दिन विकास के घर पर आते थे. सब्जी से लेकर पैसे तक उससे लेकर जाते थे. सुषमा बोली कि सबसे बड़ा दोषी तो विनय तिवारी है. उसी ने सबको मरवा डाला.

यह भी पढ़ेंः अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, राष्ट्रपति शासन की मांग की

गौरलतब है कि कानपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई को सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में विकास दुबे मुख्य आरोपी था. पुलिस ने विकास दुबे को 10 जुलाई को एक एनकाउंटर में मार गिराया. विकास दुबे ने एक दिन पहले ही उज्जैन में सरेंडर किया था. यूपी एसटीएफ उसे उज्जैन के लेकर कानपुर आ रही थी. तभी रास्ते में एसटीएफ की गाड़ी पलट गई. भागने की कोशिश में एसटीएफ ने उसे मुठभेड़ में ढेर कर दिया.